काला धागा पहनने से पहले जान लीजिए इससे जुड़ी ये जरुरी बातें
काला धागा पहनने से पहले जान लीजिए इससे जुड़ी ये जरुरी बातें
Share:

कई व्यक्तियों को आपने पैरों, हाथों में काला धागा पहने हुए देखा होगा। कुछ लोग इसे फैशन की भांति देखते हैं, तो कोई इसे धार्मिक प्रवृत्ति से देखते है। अधिकतर व्यक्तियों का कहना है कि बचपन में माता-पिता ने उनके पैरों में बांधा था। इसी की वजह से वह निरंतर पहनते हुए चले आ रहे हैं। हालांकि, पैरों में काला धागा बांधने की अलग ही अहमियत है। आइए बताते हैं आखिर क्यों पैरों में काला धागा बांधा जाता है?

काला धागा पहनने का महत्व:-
वैदिक ज्योतिष के मुताबिक, धागे का काला रंग शनि ग्रह से संबंधित है। इसलिए पैरों में काला धागा बांधने से शनिदेव हमेशा रक्षा करते हैं तथा आपके जीवन के मार्गदर्शक भी बन जाते हैं। इसके साथ ही सुख-समृद्धि, धन-धान्य की वृद्धि होती है।

काला धागा पहनने के लाभ:-
* राहु और केतु से बचाव:-

छाया ग्रह राहु और केतु ज्यादातर अशुभ प्रभाव देते हैं। ऐसे में बाएं पैर में काला धागा पहनने से दोनों ग्रहों का दुष्प्रभाव कम हो सकता है। इसके साथ ही रुपयों की तंगी से भी निजात प्राप्त हो जाता है।

* बुरी नजर से बचाए:-
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, पैरों में काला धागा पहनने से बुरी नजर नही लगती है। इसके साथ ही नकारात्मक ऊर्जा कोसों दूर रहती है, जिससे स्वास्थ्य एवं तरक्की पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। इसके साथ ही जिन बच्चों को बार-बार नजर लगती हैं, उनके पैरे में अवश्य काला धागा बांध देना चाहिए।

* धन और सौभाग्य लाता है:-
शास्त्रों के मुताबिक, मंगलवार के दिन बाएं पैर में काला धागा पहनने से आर्थिक संबंधी परेशानियों से भी छुटकारा प्राप्त हो सकता है। इसके साथ ही शनिदेव की खास कृपा प्राप्त होती है।

अपरा एकादशी के दिन भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, वरना भुगतना पड़ेगा अंजाम

सोने से पहले करें इन मंत्रों का जाप, दूर होगी हर बाधा

कब है शनि जयंती? बन रहा है शुभ संयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -