पाकिस्तान के लिए आज काला दिन : पाक प्रधानमंत्री
पाकिस्तान के लिए आज काला दिन : पाक प्रधानमंत्री
Share:

इस्लामाबाद: आज से ठीक तीन साल पहले दहशतगर्दो ने पाकिस्तान के पेशावर के एक स्कूल को अपने नापाक इरादों के चलते निशाना बनाया था. जिसमे कई मासूम बच्चे मारे गए थे. आज उस घटना की तीसरी बरसी मनाई गई. प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने इसे 'काला दिन' करार दिया और देश से आतंकवाद के खात्मे का संकल्प जाहिर किया.

तालिबान के आतंकियों ने 16 दिसंबर, 2014 को पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर हमला कर दिया था. इस घटना में कम-से-कम 150 लोग मारे गए, जिनमें स्कूल के अधिकांश बच्चे शामिल थे. अब्बासी ने बरसी पर अपने संदेश में कहा, ''एपीएस पीड़ितों की यादें हमें व्याकुल कर देती हैं. यह दिन हमें इस बात की याद दिलाता है कि अपने देश के आतंकियों को खत्म करने की मुहिम में हमने कितनी निर्दोष जानों को खोया है.

गौरतलब है कि पिछले महीने एक कुख्यात आतंकी हाफिज सईद को रिहाई देने के फैसले को लेकर पाकिस्तान समूचे विश्व की निंदा का पात्र बना था. उसी दौरान पाकिस्तान के ज्यादातर बड़े शहरो से आतंकवादी हमलो की खबरे आ रही थी. रिहाई के चंद दिनों बाद ही सईद ने पाकिस्तानी सियासत में आने की बात कही थी. परवेज़ मुशर्रफ भी खुद को आतंकवादी संगठनों का शुभचिंतक और सईद का प्रशंसक बता चुके है.

 

पाकिस्तान ने माना मिला कुलभूषण की मां - पत्नी का आवेदन

बांग्लादेश ने मनाया विजय दिवस, भारतीय सैनिक सम्मानित

भारतीय अधिकारियों पर आईएसआई करना चाहती थी हुस्न का वार

इमरान ख़ान को क्लीन चिट नवाज़ नाराज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -