'भाजपा-RSS ने बहुत अन्याय किया है, हमारा उद्देश्य हर धर्म को..', असम पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा
'भाजपा-RSS ने बहुत अन्याय किया है, हमारा उद्देश्य हर धर्म को..', असम पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा
Share:

गुवाहाटी: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम के शिवसागर से अपनी यात्रा के पांचवें दिन फिर से शुरू हो गई है। राहुल गांधी ने सुबह नागालैंड के तुली से बस में अपनी यात्रा फिर से शुरू की और लगभग 9:45 बजे असम पहुंचे। हलुवाटिंग में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया, जहां राज्य में आठ दिवसीय यात्रा के लिए असम कांग्रेस नेताओं को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा गया। भारत जोड़ो न्याय यात्रा का असम चरण आज यानी 18 जनवरी से शुरू होकर आठ दिनों तक चलेगा और असम के 17 जिलों और 833 किमी की दूरी तय करेगा।

हलुवाटिंग में राष्ट्रीय ध्वज सौंपने के समारोह में बोलते हुए, राहुल गांधी ने हर बार की तरह भाजपा-RSS पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि, “हमने मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की, और महाराष्ट्र तक जारी रहेगी। इस यात्रा का उद्देश्य न केवल भारत में हर धर्म और जाति को एकजुट करना है बल्कि 'न्याय' देना भी है। हमने इस यात्रा के नाम में 'न्याय' जोड़ा है क्योंकि हमें लगता है कि भाजपा और RSS ने देश के लोगों के साथ सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से बहुत अन्याय किया है।'' राहुल गांधी ने आगे कहा कि, 'यह (भारत जोड़ो न्याय) यात्रा शंकरदेव की विचारधारा की यात्रा है। उन्होंने आप लोगों को रास्ता दिखाया, सभी को एकजुट करने की कोशिश की और अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी और भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य भी यही है।" राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि, "शायद भारत की सबसे भ्रष्ट सरकार असम में है।" 

उल्लेखनीय है कि, इससे पहले 17 जनवरी को वरिष्ठ कांग्रेस नेता अलका लांबा ने असम में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार से देश के पूर्व से पश्चिम तक पार्टी के जुलूस के हिस्से के रूप में राज्य में चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मंजूरी देने में समस्याएं पैदा नहीं करने का आग्रह किया था। लांबा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि, "हम यहां हिमंत बिस्वा सरमा सरकार से यात्रा के लिए आवश्यक अनुमति प्रदान करने का अनुरोध करते हैं। यदि हमें समय पर अनुमति दी जाती है, तो हम खुद को बेहतर तरीके से तैयार कर सकते हैं। लेकिन कोई भी ताकत इसे असम में आने से नहीं रोक सकती।"

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी को अनुमति को लेकर ऐसी ही समस्याओं का सामना करना पड़ा था, जब सितंबर 2022 और पिछले साल जनवरी के बीच 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाली गई थी ? लांबा ने दावा किया कि कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में तत्कालीन भाजपा सरकारों ने मुद्दे पैदा किए थे और कोशिश की थी लोगों को इसमें शामिल होने से रोकें। लांबा ने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस, जिसके वर्तमान में असम से तीन लोकसभा सदस्य हैं, राज्य में अपनी संख्या को दोहरे अंक में ले जाएगी, जो संसद के निचले सदन में कुल 14 सांसद भेजती है।

कर्नाटक में श्री राम मंदिर आयोजन के पोस्टर फाड़ने वाले जहीर खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर में साइलेंट अटैक का एक और केस! क्लास में अचानक बेहोश होकर गिरा छात्र, हुई मौत

चंडीगढ़ मेयर चुनाव टला ..? कांग्रेस के दावे पर एक्शन में आई AAP, राघव चड्ढा बोले - भाजपा हार से डर गई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -