भाजपा युवा शाखा ने स्वामी विवेकानंद को लोकप्रिय बनाने के लिए निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया
भाजपा युवा शाखा ने स्वामी विवेकानंद को लोकप्रिय बनाने के लिए निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया
Share:

नई दिल्ली : भाजपा की युवा शाखा स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं को युवाओं में लोकप्रिय बनाने के लिए राष्ट्रव्यापी निबंध प्रतियोगिता आयोजित कर रही है।

निबंध निम्नलिखित में से किसी भी भाषा में लिखा जा सकता है: अंग्रेजी, बंगाली, हिंदी, मराठी, तमिल, कन्नड़, मलयालम, तेलुगु, असमिया, पंजाबी, उड़िया या गुजराती। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। अपना आवेदन ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी है, और परिणाम 23 जनवरी को प्रकाशित किए जाएंगे। भारतीय जनता युवा के अनुसार, निबंध प्रतियोगिता देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ का सम्मान करने के लिए 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम का हिस्सा है। 

भाजयुमो के अनुसार "स्वामी विवेकानंद की जयंती पर, भाजयुमो एक राष्ट्रव्यापी निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है, देश के सच्चे सपूतों को सम्मानित करने की अपनी सुंदर विरासत को जारी रखते हुए। यह कार्यक्रम स्वामी जी को सम्मानित करने और उनकी शिक्षाओं के सार को अधिक व्यापक बनाने के लिए बनाया गया था।"

2000 शब्दों के निबंध के लिए, प्रतिभागी सात विषयों की सूची में से चुन सकते हैं। स्वामी विवेकानंद और युवाओं के लिए उनका संदेश, स्वामी विवेकानंद और शिक्षा, स्वामी विवेकानंद और सामाजिक न्याय, स्वामी विवेकानंद और हिंदू आधुनिकता, स्वामी विवेकानंद और महिला अधिकारिता, स्वामी विवेकानंद और अंतर्राष्ट्रीयता, और स्वामी विवेकानंद और भारत के लिए उनका दृष्टिकोण ये सात विषय हैं। जिसे प्रतिभागी चुन सकते हैं।

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, सभी प्राइवेट दफ्तर बंद, लागू हुई नई पाबंदियां

भारत में बढ़ी आफत! इन 4 राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है वो 'अनचाहा' रिकॉर्ड, जो कोई भी बल्लेबाज़ नहीं बनाना चाहेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -