अगले माह नड्डा जाएंगे बंगाल, इस मुद्दे पर सेमिनार को करेंगे संबोधित
अगले माह नड्डा जाएंगे बंगाल, इस मुद्दे पर सेमिनार को करेंगे संबोधित
Share:

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने बीते पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म करने का ऐलान किया था। सरकार को इस मुद्दे पर देशभर में समर्थऩ भी मिला था। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा अगले माह पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह धारा 370 पर एक सेमिनार को संबोधित को संबंधित करेंगे। नड्डा 27 और 28 अक्टूबर तक राज्य में रहेंगे। कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा का यह पहला बंगाल दौरा होगा। अपने इस यात्रा के दौरान नड्डा राज्य इकाई के संगठनात्मक मामलों का जायजा भी लेंगे।

साथ ही पश्चिम बंगाल की जमीनी राजनीतिक स्थिति की भी जानकारी लेंगे। अगले साल तक भाजपा की कमान अगले साल जनवरी तक पूरी तरह से जे पी नड्डा के हाथों में दे दी जाएगी। उम्मीद की जा रही हैं कि भाजपा के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया के पूरी होने के बाद नड्डा को पूरी तरह से ये जिम्मेदारी सैंप दी जाएगी। फिलहाल, वह भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष हैं। मालूम हो कि संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया में बूथ स्तर का चुनाव 11 सितंबर से शुरू हो गया और ये प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी की जाएगी।

15 दिसंबर तक राज्यों के अध्यक्षों का चुनाव पूरा किया जाना है। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में करीब एक माह का समय लगेगा। जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश से आते हैं। वह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थय मंत्री रह चुके हैं। उनका नाम हिमाचल के सीएम के रेस में भी आ रहा था। मगर बाजी अंत में जयराम ठाकुर के हाथ लगी। 

इस दिग्गज सांसद को महिला ने बताया अपना पति, पहुंची सुप्रीम कोर्ट

मॉब लिंचिंग पर संघ प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कही यह बात

यूएन में भारत के इस महापुरूष के नाम पर जारी हुआ डाक टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -