पंचायतों में ग्राम स्वराज अभियान प्रारंभ करेगी BJP
पंचायतों में ग्राम स्वराज अभियान प्रारंभ करेगी BJP
Share:

लखनऊ : विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण स्तर पर पैठ बनाने हेतु प्रदेश की 52000 पंचायतों में ग्राम स्वराज अभियान को प्रारंभ करेगी। दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने उत्तरप्रदेश में अपनी तैयारियों का प्रारंभ किया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान का प्रारंभ डाॅ. भीमराव आंबेडकर की जयंती से होगा। 

डाॅ. आंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल से प्रारंभ होगी। जिसका समापन 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से होगा। पाठक द्वारा कहा गया कि अभियान के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की उपलब्धियों और उनके आम बजट के प्रमुख प्रावधानों से लोगों को अवगत करवाया जाएगा।  उनका कहना था कि पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की सूची तैयार कर करीब 10 ग्राम पंचायत का दौरा करने की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। 

अभियान की जमीन तैयार करने हेतु करीब 7 अप्रैल से विभिन्न जिलों में पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक के ही साथ ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। ये समारोह 13 अप्रैल तक आयोजित होंगे। अभियान का अंतिम दिन 24 अप्रैल को पंचायत दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी व प्रतिनिधियों के बीच चैपालों का आयोजन होगा। पाठक द्वारा कहा गया कि प्रदेश कार्यालय में अभियान को लेकर सांसदों, विधायकों और पूर्व जनप्रतिनिधियों को केंद्र सरकार की उपलब्धियों और बजट की प्रमुख बातों के ब्यौरे वाली पुस्तिका उपलब्ध करवाई जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायतों पर ध्यान दिया जाना चाहिए। पाठक द्वारा यह भी कहा गया है कि प्रदेश की जनता वर्तमान समाजवादी सरकार और पूर्व की बहुजन समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान अराजकता और भ्रष्टाचार से त्रस्त हो गई है। पाठक ने उनकी पार्टी की सरकार बनने का दावा भी किया और उम्मीद जताई कि भाजपा की ही सरकार इस राज्य में बनेगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -