राजस्थान में भाजपा को लगेगा तगड़ा झटका ! INDIA गठबंधन के साथ जा सकते हैं हनुमान बेनीवाल
राजस्थान में भाजपा को लगेगा तगड़ा झटका ! INDIA गठबंधन के साथ जा सकते हैं हनुमान बेनीवाल
Share:

जयपुर: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के सुप्रीमो और राजस्थान के नगुआर से मौजूदा विधायक हनुमान बेनीवाल आगामी आम चुनाव में विपक्षी INDIA ब्लॉक के उम्मीदवार के रूप में उसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्र ने कहा, ''बाड़मेर सीट के लिए टिकट की उनकी मांग पर भाजपा ने विचार नहीं किया, जिससे उन्हें कांग्रेस की ओर रुख करना पड़ा है।''

पूर्व भाजपा नेता और पूर्व लोकसभा सांसद बेनीवाल ने कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन को लगभग अंतिम रूप दे दिया है और सूत्रों के अनुसार उनके गठबंधन के उम्मीदवार होने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि आरएलपी सुप्रीमो शुरू में भाजपा से बाड़मेर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मांग रहे थे; हालाँकि, पार्टी ने उनके साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया। इसके बाद, उन्होंने अवसर को भांपते हुए कांग्रेस पार्टी का रुख किया, खासकर तब जब पार्टी के उम्मीदवार हरेंद्र मिर्धा, जो संयोग से भाजपा उम्मीदवार ज्योति मिर्धा के चाचा हैं, ने उनके खिलाफ चुनाव लड़ने में अनिच्छा व्यक्त की।

कांग्रेस पार्टी के एक सूत्र ने कहा, "चूंकि नागौर सीट पर खालीपन था, इसलिए पार्टी हनुमान बेनीवाल को गठबंधन उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतार सकती है। आरएलपी के साथ गठबंधन को जल्द ही अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।" बेनीवाल, जो कभी भाजपा नेता थे, ने 2018 में अपनी पार्टी, आरएलपी की स्थापना की। इससे पहले, बेनीवाल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना का संकेत दिया था, और पार्टी सूत्रों ने पुष्टि की कि वह सबसे संभावित उम्मीदवार हैं, क्योंकि कांग्रेस ऐसा नहीं करती है। 

बेनीवाल ने पिछले संसदीय चुनाव में बीजेपी की ज्योति मिर्धा को 181260 वोटों के अंतर से हराया था. बाद में, उन्होंने आज़ाद समाज पार्टी के साथ 'विस्तार योजना' के तहत नागौर के खींवसर निर्वाचन क्षेत्र के लिए विधानसभा चुनाव लड़ा। जबकि आरएलपी ने 78 सीटों पर और एएसपी ने 46 सीटों पर चुनाव लड़ा, गठबंधन ने 124 सीटों को कवर किया, लेकिन केवल बेनीवाल खींवसर से अपनी सीट जीतने में कामयाब रहे, जिसे उनका गढ़ माना जाता है।

मोदी-योगी को जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी मोहम्मद रसूल कर्नाटक से गिरफ्तार

आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के मिसाइल अटैक में भारतीय नागरिक की मौत, इजराइल ने जताया दुःख

40 साल तक कांग्रेस में रहे वरिष्ठ विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने छोड़ी पार्टी, स्पीकर को सौंपा इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -