Share:
बहनों ने उतारी शिवराज सिंह की नजर, CM बोले- 'कांग्रेस भ्रम फैलाने आएँगे लेकिन इनके झांसे में नहीं आना'
बहनों ने उतारी शिवराज सिंह की नजर, CM बोले- 'कांग्रेस भ्रम फैलाने आएँगे लेकिन इनके झांसे में नहीं आना'

डिंडौरी: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के चलते कई भावुक कर देने वाले पल देखने को मिल रहे हैं। बुधवार को ऐसा ही कुछ डिंडौरी जिले के बजाग में दिखाई दिया, जहां चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा स्थल पर बहनों ने उनकी नजर उतारी, आरती की और पहली फसल की बाली भेंट की। बहनों से मिलने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने डिंडौरी में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरी बहनों आप सभी ने हमारी नजर उतारी है। मुझे पूरा विश्वास है कि जिसके साथ बहनों का लाड़, प्यार और आशीर्वाद है, बुरी नजर उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है। बहनें ही मेरी रक्षक हैं। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मैं सिर्फ मुख्यमंत्री नहीं हूं, मैं आपका भाई हूं, आपका बेटा हूं। मेरा एक ही संकल्प है कि किसी भी कीमत पर आपकी जिंदगी में कोई अंधेरा नहीं रहने दूंगा। कांग्रेस झूठे वादे कर फिर से लोगों को बहकाने का प्रयास कर रही है। कांग्रेसी आयेंगे, भ्रम फैलायेंगे, इधर-उधर की बातें करेंगे, मगर इनके झांसे में नहीं आना है। कांग्रेस की 15 महीने की सरकार की याद दिलाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी सवा साल की सरकार में जनकल्याण की योजनाएं बंद कर दीं थी। मेहंदवानी जिला डिंडौरी में आयोजित आमसभा में सीएम ने उपस्थित आदिवासी समाज के लोगों से कहा कि आपकी जिंदगी में खुशहाली लाना मेरी जिंदगी का मकसद है। मैं आज ये ऐलान कर रहा हूं कि नर्मदा के किनारे-किनारे बिजली लगाकर किसानों के खेत में सिंचाई देने का काम करूंगा। हमने पहली बार मध्य प्रदेश में बिना बांध के सिंचाई की योजना आरम्भ की है। बिना जमीन डूबोए आपके खेतों में सिंचाई का इंतजाम करूंगा। ऐसी व्यवस्था करेंगे कि एक ओर जमीन न डूबे और दूसरी ओर बिना बांध के किसानों के खेत में पानी पहुंचे। 

सीएम शिवराज ने कहा कि लाड़ली बहना योजना में मेरी 1 करोड़ 32 लाख बहनें हैं। योजना 1,000 रुपये से आरम्भ की थी जो 1,250 रुपये कर दी गई है। इसे बढ़कर 3 हजार रुपये करूंगा। प्रधानमंत्री मोदी किसानों को 6,000 रुपये दे रहे हैं तथा 6,000 रुपये मुख्यमंत्री के मिल रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी जी मुफ्त में राशन दे रहे हैं। कमलनाथ दादा सवा वर्ष के लिए आए थे और बैगा, भारिया, सहरिया के 1000 रुपये भी बंद कर दिए थे। कमलनाथ ने कफन के 5,000 रुपये देने वाली संबल योजना भी बंद कर दी थी। कमलनाथ ने बेटियों की शादी की योजना बंद करने का पाप किया था। कमलनाथ ने पीएम किसान सम्मान निधि में किसानों के नाम नहीं भेजकर पाप किया था। कमलनाथ ने जल जीवन मिशन की योजना लागू नहीं होने दी थी। प्रधानमंत्री आवास योजना में जिनके नाम छूट गए हैं उनके लिए हमने लाड़ली बहना आवास योजना बनाई है। हम 450 रुपये में गैस का सिलेंडर देंगे। आश्रम शालाएं, छात्रावास, सीएम राइज स्कूल बनाए जा रहे हैं। सीएम राइज स्कूल प्राइवेट स्कूल से बेहतर स्कूल होंगे। हर 20 गांव के बीच में एक सीएम राइज स्कूल बनाया जाएगा। अरबपति के बच्चों को जो शिक्षा मिलती है वह मैं आदिवासी के बच्चों को भी दिलाऊंगा। 

मीट की दूकान चलाना है तो 'इमाम' से अनुमति लो..! दिल्ली में नया फरमान, दलित दुकानदारों के लिए 'झटका'

आज एथिक्स कमिटी के सामने पेश होंगी महुआ मोइत्रा, मान चुकी हैं हीरानंदानी को ID-पासवर्ड देने की बात, क्या जाएगी सांसदी ?

CM शिवराज ही नहीं, MP के 22 मंत्रियों के पास हैं हथियार, जानिए किसके पास है कितनी बंदूक?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -