गुजरात में तैनात हुए बीजेपी के दिग्गज सिपहसालार
गुजरात में तैनात हुए बीजेपी के दिग्गज सिपहसालार
Share:

नई दिल्ली : पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए इस बार गुजरात का विधान सभा चुनाव साख का सवाल बन गया है. इसलिए गुजरात का गढ़ जीतने के लिए कुशल कूटनीतिज्ञ अमित शाह ने वॉर रूम से लेकर मैदानी स्तर तक दिग्गज सिपहसालारों की ऐसी जमावट की है कि विरोधी चारों खाने चित हो जाए. उनका सांगठनिक कौशल यूपी में देख चुके हैं. इस बार गुजरात में व्यूह रचना के तहत किसे क्या जिम्मेदारी दी गई है. इस पर एक नज़र डाल लेते हैं.

बता दें कि हर मोर्चे पर अपनी पैनी नज़र रखने वाले अमित शाह ने गुजरात में अपने भरोसेमंद लोगों को उनकी योग्यता के हिसाब से खास जिम्मेदारी दी हैं. पन्ना प्रमुखों और बूथ इंचार्ज की अहम भूमिका को देखते हुए गुजरात के सभी 182 विधानसभा सीटों के लिए दस लाख से ज्यादा पन्ना प्रमुखों और 58 हजार बूथ प्रभारियों से फीडबैक लेने की जिम्मेदारी 182 विधानसभा प्रभारी को सौंपी है. इनसे बीजेपी के गुजरात संगठन मंत्री भिखुभाई दलसानिया फीडबैक लेते हैं. दलसानिया 2004 से गुजरात के संगठन मंत्री हैं. उनसे मिले फीडबैक के आधार पर अमित शाह और उनकी टीम रणनीति की दशा और दिशा बदलती हैं. 

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया रणनीति को लागू करने का जिम्मा बीजेपी ओवरसीज के संयोजक विजय चौथाईवाला के पास है. चौथाईवाला 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के सोशल मीडिया की जिम्मेदारी कुशलता से निभा चुके हैं. इस टीम में उनके सहयोगी पंकज शुक्ला भी हैं. वहीँ मीडिया में किस मुद्दे को कैसे लेकर जाना है, ये सारा काम बीजेपी के राष्ट्रीय सह मीडिया प्रमुख संजय मयुख, पार्टी महासचिव भूपेन्द्र यादव करते हैं. जबकि बीजेपी महासचिव अनिल जैन 182 विधानसभा सीटों के लिए बनाए गए कॉल सेंटर्स के फ़ीड बैक लेते हैं. किस नेता की कहां पर रैली होगी यह जैन तय करते हैं.

आपको बता दें कि गुजरात गढ़ जीतने के लिए बीजेपी ने पूरे गुजरात चुनाव को चार ज़ोन में बांटा हैं. इसके लिए चार केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, निर्मला सीतारमण, जितेंद्र सिंह और पीपी चौधरी को सह प्रभारी बनाया है. पूरे दिन चुनावी प्रचार की भागदौड़ के बाद अमित शाह देर रात को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, बीजेपी महासचिव संगठन रामलाल, गुजरात बीजेपी इंचार्ज और महासचिव भूपेन्द्र यादव, बीजेपी महासचिव अनिल जैन और संगठन मंत्री गुजरात भिखुभाई दलसानिया के साथ बैठक कर पूरे दिन का फ़ीड बैक लेकर अगले दिन की रणनीति तय करते हैं.

यह भी देखें

गुजरात में कांग्रेस कर रही व्यापक जनाधार का दावा

मोदी की हुंकार से बदलेगा गुजरात का माहौल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -