अपना दल(एस) को बड़ा झटका, भाजपा ने कुर्मी वोट बैंक को साधने के लिए बनाया ये प्लान

अपना दल(एस) को बड़ा झटका, भाजपा ने कुर्मी वोट बैंक को साधने के लिए बनाया ये प्लान

लखनऊ: केंद्रीय कैबिनेट में जगह न मिलने के बाद अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल को दूसरा तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, कयास यह थे कि योगी सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार में उनके पति व एमएलसी आशीष पटेल को स्थान मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट विस्तार में मिर्जापुर के मड़िहान से भाजपा MLA रमाशंकर पटेल को मंत्री पद दिया गया. बता दें कि मिर्ज़ापुर अनुप्रिया का गढ़ माना जाता है और वे वहां से दूसरी बार सांसद निर्वाचित हुई हैं.

भाजपा संगठन से संबंधित सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि रमाशंकर पटेल का पद पार्टी ने इसलिए बढ़ाया ताकि पूर्वांचल में कुर्मी वोट बैंक पर भाजपा की पकड़ को और मज़बूत किया जा सके. उल्लेखनीय है कि हाल ही में स्वतंत्र देव सिंह को पार्टी ने उत्तर प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था. मिर्ज़ापुर के रहने वाले स्वतंत्र देव कुर्मी समाज के बड़े माने जाते हैं.

दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अनुप्रिया पटेल व उनके पति आशीष पटेल ने कई मुद्दों पर भाजपा से असहमति जाहिर की थी. खबरें यह भी आई थी कि भाजपा से नाराजगी के चलते चुनाव से पहले अनुप्रिया ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा से भी संपर्क किया था. हालांकि,  कांग्रेस से संपर्क साधने के करण भाजपा का शीर्ष नेतृत्व उनसे नाराज भी हो गया था.

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह की पीएम मोदी से मांग, हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह को दिया जाए भारत रत्न

विभाग बांटने से पहले सीएम योगी की मंत्रियों को सलाह, कहा- ट्रांसफर और पोस्टिंग से दूर रहें नए मंत्री

दुनिया भर से निराश होकर बोले इमरान खान, कहा- अब भारत से बातचीत करने का कोई फायदा नहीं....