कांग्रेस ने हमेशा किसानों को ठगा, अब कृषि बिल पर कर रही गुमराह- स्वतंत्र देव सिंह
कांग्रेस ने हमेशा किसानों को ठगा, अब कृषि बिल पर कर रही गुमराह- स्वतंत्र देव सिंह
Share:

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कृषि विधेयकों के संबंध में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के विरोध को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि कांग्रेस ने शुरू से ही कानून के नाम पर देश के किसानों को ठगा है। भाजपा नेता ने एक बयान में कहा है कि आज तक कांग्रेस ने किसानों के हित में कोई फैसला नहीं लिया है और आज जब कृषि सुधार पर फैसले लिए जा रहे हैं, तो किसानों को भ्रमित करने की कोशिशें की जा रही है।

उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों द्वारा यह अफवाह फैलाई जा रही है कि सरकार चाहती है कि किसान अपनी भूमि पूंजीपतियों को बेच दे, जबकि किसानों को इन विधेयकों में पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने, किसानों की भूमि को बेचने या गिरवी रखने की पूरी तरह से मनाही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि आज तक कांग्रेस ने किसानों को मजबूत करने के लिए कोई काम नहीं किया। 55 वर्षों में एक बार कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था और उसमें भी उसने एक बड़ा घोटाला कर दिया।

सिंह ने कहा कि कांग्रेस का न तो उद्देश्य था और न ही कृषि प्रणाली में कोई सुधार करने की इच्छाशक्ति थी। भाजपा नेता ने कहा कि यह विधेयक 7 सालों के लिए हमारे फीडरों के शोषण को ख़त्म कर देगा और एक नई और सरल प्रणाली स्थापित करेगा। अतीत में, किसानों को अपनी फसलों का भुगतान करने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। बिल के जरिए यह सुनिश्चित किया गया है कि हर व्यापारी को उसी दिन या अधिकतम तीन कार्यदिवसों में किसान की उपज का भुगतान करना होगा।

आरबीआई ने शहरी सहकारी बैंकों की सुरक्षा के लिए रखा पांच सूत्रीय का प्रस्ताव

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के भविष्य के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

शेयर बाजार में आई रिकवरी, 450 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -