शेयर बाजार में आई रिकवरी, 450 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

शेयर बाजार में आई रिकवरी, 450 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

मुंबई: बीते कारोबारी दिन यानी गुरुवार को आई भारी गिरावट के बाद आज भारतीय शेयर बाजार में रिकवरी दर्ज की गई है. सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को सेंसेक्स 450 अंक से अधिक मजबूती के साथ 37 हजार अंक के पार पहुंच गया है. वहीं, निफ्टी की बात करें तो 150 अंक की मजबूती के साथ 10,950 अंक के स्तर पर है. 

प्रारंभिक कारोबार में IT सेक्टर के शेयर टॉप गेनर की भूमिका में दिखाई दिए हैं. TCS और HCL के शेयर लगभग 3 तीन फीसदी तक की मजबूती के साथ कारोबार कर रहे थे. वहीं, इन्फोसिस में भी 2 प्रतिशत की रिकवरी आई है. इसके अलावा टेक महिंद्रा के शेयर लगभग एक फीसदी मजबूत हो गए हैं. शेयर बाजारों के सकारात्मक रुख तथा अन्य एशियाई मुद्राओं में मजबूती के बीच शुक्रवार को रुपया प्रारंभिक कारोबार में 16 पैसे की मजबूती के साथ 73.73 प्रति डॉलर पर पहुंच गया है.

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में 73.76 प्रति डॉलर पर खुलने के बाद रुपए में और मजबूती दर्ज की गई है.  यह पिछले बंद भाव की तुलना में 16 पैसे की मजबूती के साथ 73.73 प्रति डॉलर पर ट्रेड कर रहा था. गुरुवार को रुपया 32 पैसे टूटकर लगभग एक महीने के निचले स्तर 73.89 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

पेट्रोल के भाव स्थिर, डीजल के दाम घटे, जानिए आज के रेट

शेयर बाजार में छाई खुशहाली, 358 अंक उछला सेंसेक्स

पांच दिनों में चौथी बार सोने की कीमतों में आई गिरावट, ये है नया दाम