पतंजलि मामले में बाबा को मिला भाजपा का साथ
पतंजलि मामले में बाबा को मिला भाजपा का साथ
Share:

देहरादून : देहरादून के बेहद लोकप्रिय पतंजलि फूड पार्क मामले में लोकप्रिय योग गुरू बाबा रामदेव को भाजपा की ओर से काफी सपोर्ट मिलता नज़र आ रहा है। यही नहीं कांग्रेस द्वारा लंबे समय से बाबा रामदेव पर लगातार राजनीतिक हमले किए जा रहे हैं। दूसरी ओर पतंजलि फूड और बाबा रामदेव द्वारा कहा गया है कि पतंजलि पार्क की घटना में उनको लपेटने की साजिश की की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार पतंजलि फूड पार्क को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जमकर राजनीति चल रही है। इस दौरान कहा गया है कि भाजपा अनावश्यक रूप से योग गुरू बाबा रामदेव को सपोर्ट कर रही है। यही नहीं मामले को लेकर कांग्रेस ने योग गुरू बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग तक कर डाली है।

उल्लेखनीय  है कि बीते समय ट्रक आॅपरेटर और पतंजलि फूड पार्क में मौजूद फूड पार्क स्टाफ के बीच जमकर संघर्ष हुआ। इस संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। यही नहीं सिख समुदाय के व्यक्ति की मौत होने से मामले को लेकर सिख समुदाय के लोगों ने भी जमकर प्रदर्शन किया है।

दूसरी ओर मामले में 25 लाख रूपए का मुआवजा दिए जाने की मांग तक की गई है। बाबा रामदेव द्वारा प्रदर्शनकारियों और मृतकों के परिजन के बीच 2500000 का मुआवज़ा दिए जाने की मांग की गई है। योग गुरू बाबा रामदेव द्वारा कार्रवाई के दायरे में लाए जाने पर जोर दिया जा रहा है। 

हालांकि मामले में जहां कांग्रेस बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग करने में लगी है वहीं दूसरी ओर इस संघष्र ने राजनीति को जन्म दे दिया है। बाबा रामदेव के छोटे भाई रामभरत पर लगाए गए हत्या के आरोप के बीच वे जेल जा चुके हैं तो दूसरी ओर बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण द्वारा बयान जारी किए गए हैं। यही नहीं इसे एक तरह की साजिश कहा गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -