राज्यसभा चुनावों में भी बीजेपी का परचम
राज्यसभा चुनावों में भी बीजेपी का परचम
Share:

लखनऊ : राज्यसभा चुनावों में भी बीजेपी ने अपना दबदबा कायम करते हुए जीत दर्ज की. सूबे की 10 राज्यसभा सीटों में बीजेपी के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली,  डॉ. अनिल जैन, अशोक वाजपेयी, कांता कर्दम, विजय पाल सिंह तोमर, डॉ. हरनाथ सिंह यादव, सकलदीप राजभर और जीवीएल नरसिम्हा के अलावा 9वें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल भी जीत गए है. आखिरी तक रोमांचक रहे मुकाबले में अनिल अग्रवाल को 33 जबकि भीमराव अंबेडकर को 32 वोट मिले.

जीत के बाद सीएम योगी ने कहा, ''राज्यसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से नौ सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. इसके लिए मैं जनता का शुक्रिया अदा करता हूं.'' उन्होंने कहा, ''मैं बीजेपी के 311 विधायकों, अपना दल के विधायकों, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायकों को बीजेपी के प्रत्याशियों का समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में बीजेपी को यह जीत मिली है. इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा गठबंधन पर जमकर हमला भी बोला.

बीएसपी नेता सतीश मिश्र ने हार पर बयान देते हुए कहा कि बीजेपी ने उसके दो विधायक अगवा किए और ताकत के बल पर हारी हुई सीट को जीता. आजतक उन्होंने मतगणना में इतनी धांधली नहीं देखी. इससे पहले बीजेपी के आठ विधायक और सपा प्रत्याशी जया बच्चन आसानी से जीत गई. जया को कुल 38 वोट मिले.

राज्यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग दोनों तरफ से होगी-शिवपाल

राज्यसभा के लिए मतदान आज

राज्यसभा चुनावों में करोड़पति उम्मीदवारों की भरमार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -