गुजरात दंगा: मोदी को बदनाम करने के लिए सोनिया गांधी ने रचा षड्यंत्र
गुजरात दंगा: मोदी को बदनाम करने के लिए सोनिया गांधी ने रचा षड्यंत्र
Share:

नई दिल्ली: भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने तीस्ता सीतलवाड़ को लेकर कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और तीस्ता सीतलवाड़ पर निशाना साधा है। पात्रा ने कहा है कि गुजरात दंगों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीस्ता को 30 लाख रुपए दिए थे। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि वाइन इन शूज, रिसॉर्ट।।। ये तीस्ता सीतलवाड़ की असलियत है। दरअसल, तीस्ता सीतलवाड़ की ज़मानत याचिका में विशेष जांच दल (SIT) के हलफनामे में हैरतअंगेज़ खुलासा किया गया है। SIT के हलफनामे में बताया गया है कि कांग्रेस सांसद अहमद पटेल के कहने पर तीस्ता को गोधरा कांड के बाद 30 लाख रुपये दिए गए थे। इसी मामले पर संबित पात्रा ने आज एक प्रेस वार्ता कर कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया है। 

SIT के हलफनामे को आधार बनाते हुए संबित पात्रा ने कहा कि हलफनामे से ये असलियत सामने आ गई है कि वो कौन लोग थे जो इन साजिशों के पीछे थे। संबित पात्रा ने आगे कहा कि अहमद पटेल के इशारे पर, तीस्ता सीतलवाड़ और बाकी लोगों ने तत्कालीन गुजरात सरकार को अस्थिर करने का षड्यंत्र रचा। उन्होंने कहा कि अहमद पटेल तो केवल एक नाम है, असल में उनकी प्रेरक शक्ति उनकी बॉस सोनिया गांधी थीं। सोनिया गांधी ने अपने मुख्य सियासी सलाहकार अहमद पटेल के माध्यम से गुजरात की छवि खराब करने का प्रयास किया। उन्होंने तत्कालीन CM नरेंद्र मोदी का अपमान करने की कोशिश की और वे (सोनिया) ही इस पूरी साजिश के सूत्रधार थी।

संबित पात्रा ने आगे कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने इस पर कहा था कि कुछ लोग साजिश के तहत इस विषय को जीवित रखने का प्रयास कर रहे थे और गलत तथ्य प्रस्तुत कर रहे थे और अब इन लोगों पर भी कानून का शिकंजा कसे। गुजरात दंगे 2002 में जिस तरह नरेन्द्र मोदी को अपमानित करने की चेष्टा कांग्रेस ने साजिश के तहत की थी, परत दर परत उसकी असलियत सामने आ रही है।

डीएमके के कुशासन के खिलाफ राज्यभर में दौरा करेंगे पलानीस्वामी

'यूपी की पहचान बदल रही है...', बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात देकर बोले पीएम मोदी

सिख सांसद ने 'भगत सिंह' को कहा आतंकवादी, देशभर में मचा हड़कंप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -