कांग्रेस और पाकिस्तान का ये कैसा प्रेम ? देखें Video

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को करतारपुर गलियारे से पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरूद्वारे पहुंचे. पाकिस्तान के करतारपुर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू का पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत हुआ. स्वागत से अभिभूत कांग्रेस नेता सिद्धू ने पाकिस्तान के पीएम को अपना बड़ा भाई बताया और कहा कि पाक में मुझे बहुत प्यार मिला.

 

सिद्धू के करतारपुर पहुंचने के बाद का एक वीडियो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अमित मालवीय ने ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो को लेकर देशभर में सियासी बवाल मच गया है. भाजपा ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस वार्ता करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू के मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर भी हमला बोला है. संबिता पात्रा ने कहा कि जिसका डर था वही हुआ. उन्होंने कहा कि सिद्धू का बयान कोई इत्तेफाक नहीं है. संबित पात्रा ने कहा कि  सिद्धू ने अपने 'कैप्टन' राहुल गांधी के कहने पर इमरान खान को बड़ा भाई कहा है. भाजपा द्वारा शेयर किए गए वीडियो में सिद्धू की आवाज साफ़ सुनाई दे रही है. सिद्धू इमरान खान को बड़ा भाई बताते हुए कह रहे हैं कि उसने बहुत प्यार दिया.  

कांग्रेस और पाकिस्तान के बयानों में समानता :-

बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और पाकिस्तान के बयानों में काफी समानता देखने को मिली है. जब भारत में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व को आतंकी बताए जाने पर बवाल मचा था, तो राहुल गाँधी ने सलमान का समर्थन किया था. वहीं पाक के गृह मंत्री शेख रशीद ने भी कांग्रेस के सुर में सुर मिलाते हुए हिंदुत्व को पूरे विश्व के लिए खतरा बताया था. इसके कुछ समय पहले पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उनके एक बयान का हवाला देते हुए कहा था कि राहुल गांधी ने भी स्वीकार किया है कि कश्मीर में लोग मर रहे हैं. वहीं, इससे पहले भी सिद्धू पाकिस्तान जाकर आए दिन भारतीय जवानों पर हमला करने वाली पाक सेना के चीफ बाजवा के गले लगे थे. हालाँकि, उस वक़्त पंजाब CM अमरिंदर ने कैबिनेट मंत्री सिद्धू को पाकिस्तान न जाने के लिए कहा था, लेकिन सिद्धू ने पाकिस्तान जाने के मुद्दे पर कहा था कि, CM अमरिंदर मेरे कैप्टन नहीं हैं, मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं, जो वो बोलेंगे वहीं मैं करूँगा. ऐसे में ये सवाल उठता है कि क्या ये सभी हरकतें सिद्धू, राहुल गाँधी के कहने पर कर रहे हैं और अगर नहीं भी तो क्या राहुल ऐसा करने से सिद्धू को रोक नहीं सकते.

यूपी को कल मिलेंगे 313 विशेषज्ञ डॉक्टर, सीएम योगी खुद सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

'आपके लिए हमने सीट सुरक्षित कर दी है..', कांग्रेस विधायक को गुजरात भाजपा चीफ पाटिल का ऑफर

21 नवंबर को होगा CM गहलोत के कैबिनेट का विस्तार, 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -