आर्थिक मंदी के लिए मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को बताया जिम्मेदार, भाजपा बोली- आपकी गलतियां सुधार रहे
आर्थिक मंदी के लिए मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को बताया जिम्मेदार, भाजपा बोली- आपकी गलतियां सुधार रहे
Share:

नई दिल्ली: देश के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था पर चिंता व्यक्त की है. मनमोहन सिंह ने कहा कि अर्थव्यवस्था की स्थिति आज बेहद चिंताजनक है. देश की जीडीपी का पांच प्रतिशत पर पहुंच जाना, इस बात का इशारा है कि हम एक लंबी मंदी के भंवर में फंस चुके हैं. उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम है, लेकिन मोदी सरकार की कुनीतियों ने देश की अर्थव्यवस्था को मंदी में ढकेल दिया है.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि अर्थव्यवस्था अब तक नोटबंदी और जीएसटी जैसी कुनीतियों से उबर नहीं पाई है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने  मनमोहन सिंह के इस दावे का जवाब देते हुए कहा है कि 'हम आपकी सरकार की गलतियों को ही सुधार रहे हैं.' उल्लेखनीय है कि भारतीय अर्थव्यवस्था इन दिनों मंदी के दौर से गुजर रही है. पिछली तिमाही में भारत की विकास दर 5 फीसद रही थी. जो दर्शाती है कि भारत मंदी के चंगुल में फंस गया है. 

सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की ग्रोथ केवल 0.6 रही. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि घरेलू मांग में निराशा साफ दिखाई दे रही है और खपत में वृद्धि 18 महीने के सबसे निम्न स्तर पर है. नॉमिनल जीडीपी 15 वर्ष के सबसे निचले स्तर पर पहुंच चुकी है. टैक्स राजस्व में भारी कमी आई है. मनमोहन सिंह ने कहा, निवेशकों में उदासीनता है. यह आर्थिक सुधार की नींव नहीं है.

सिलवासा में बोले अमित शाह, कहा- धारा 370 हटने के बाद से ना कोई गोली चली, ना किसी की जान गई

पश्चिम बंगाल: भाजपा सांसद अर्जुन सिंह की कार में तोड़फोड़, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

असम NRC को लेकर सरकार पर भड़की ममता बनर्जी, कहा- हमारे भारतीय भाई-बहनों के साथ न्याय हो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -