भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करेगा
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा  प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करेगा
Share:

नई दिल्ली: भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा इस महीने के अंतिम सप्ताह में हरियाणा के गुरुग्राम में अपने सदस्यों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करेगा। सूत्रों के अनुसार, बैठक में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी और राज्य इकाई प्रशिक्षण कार्यक्रमों के नेता शामिल होंगे।

मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने 24 जून से 26 जून तक चलने वाले तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों की समीक्षा की। भगवा पार्टी कथित तौर पर कैडर के साथ एक संबंध विकसित करने का प्रयास कर रही है जो हाल ही में इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से शामिल हुए हैं।

"अगर कोई व्यक्ति वैचारिक रूप से पार्टी से जुड़ा नहीं है, तो वह उसी तरह से इस्तीफा दे सकता है जिस तरह से वह शामिल हुआ था। सूत्र ने कहा, "हम अपनी वैचारिक प्रतिबद्धता को समझाकर और उनमें भाजपा मूल्यों और संस्कृति को पैदा करके उन्हें जीवन भर पार्टी में रखने का प्रयास करेंगे।

समझा जाता है कि आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 में आम चुनावों के लिए पार्टी को तैयार करने के लिए भाजपा के सभी मोर्चों (विंग्स) और मुख्य संगठनों के लिए एक समान प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। भाजपा के एक वरिष् ठ नेता ने कहा कि  प्रशिक्षित कार्यकर्ता समाज के नए क्षेत्रों और वर्गों में पार्टी के विस् तार को बढ़ावा देते हैं।

भाजपा की महिला शाखा ने पिछले महीने भोपाल में अपने कैडर के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया था। भाजपा युवा इकाई ने मई में धर्मशाला में अपने मुख्य पदाधिकारियों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया था, जिसका लक्ष्य अपने कर्मचारियों को पार्टी की विचारधारा के अनुरूप राष्ट्र हित में काम करना सिखाना था।

भारतीय बाज़ारो की चमक पढ़ रही फीकी!! विदेशी निवेशक की रिकॉर्ड निकासी

RBI MPC बैठक: रेपो, CRR दरों का निर्णय 8 जून को

जहरीली हो रहीं देश की नदियाँ, 117 नदियों में मिली विषाक्त धातुएं

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -