भारतीय बाज़ारो की चमक पढ़ रही फीकी!! विदेशी निवेशक की रिकॉर्ड निकासी
भारतीय बाज़ारो की चमक पढ़ रही फीकी!! विदेशी निवेशक की रिकॉर्ड निकासी
Share:

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने मई में भारतीय इक्विटी बाजार से लगभग 40,000 करोड़ रुपये की निकासी की, जो लगातार आठवें महीने तक अपनी भारी बिकवाली की होड़ को जारी रखते हुए, अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा आक्रामक दर वृद्धि के डर से, जो निवेशकों के विश्वास को प्रभावित करेगा। डिपॉजिटरीज के आंकड़ों के मुताबिक, 2022 में एफपीआई द्वारा स्टॉक से शुद्ध बहिर्वाह अब तक 1.69 लाख अरब रुपये तक पहुंच गया है।

कोटक सिक्योरिटीज के इक्विटी रिसर्च (रिटेल) के प्रमुख श्रीकांत चौहान के अनुसार, उभरते बाजारों में एफपीआई प्रवाह भविष्य में भू-राजनीतिक जोखिम में वृद्धि, बढ़ती मुद्रास्फीति और केंद्रीय बैंक के कड़े होने के कारण अशांत रहेगा, अन्य कारकों के अलावा।

आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी निवेशकों ने मई में शेयरों से शुद्ध रूप से 39,993 करोड़ रुपये की निकासी की। भारतीय बाजार के बिगड़ने का प्रमुख कारण यह भारी बहिर्वाह है।

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष के कारण आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधानों के कारण बढ़ती मुद्रास्फीति का मुकाबला करने के लिए इस साल दो बार ब्याज दरों में वृद्धि की है।

पिछले आठ महीनों (अक्टूबर 2021 से मई 2022 तक) में विदेशी निवेशकों ने इक्विटी से 2.07 लाख करोड़ रुपये की भारी भरकम शुद्ध राशि निकाली है।

सेबी ने पोर्टफोलियो प्रबंधक के नियंत्रण में बदलाव के लिए प्रक्रिया को सरल बनाया

सेंसेक्स 49 अंक फिसला, निफ्टी 16,600 के नीचे बंद

तेल आयत में आत्मनिर्भर होगा भारत!! बढ़ाएगा तेल का उत्पादन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -