ओपिनियन पोल में गुजरात में बीजेपी की फिर वापसी
ओपिनियन पोल में गुजरात में बीजेपी की फिर वापसी
Share:

नई दिल्ली : एक न्यूज चैनल द्वारा अपने एक सहयोगी संगठन के साथ गुजरात में किये गए चुनाव पूर्व ओपिनियन पोल में भाजपा की जीत के साथ फिर सत्ता में वापसी का अनुमान लगाया गया है.हालाँकि राज्य में बीजेपी की लोकप्रियता में गिरावट भी सामने आई है.जबकि कांग्रेस तेजी से उभरी है.इस सर्वे में हार्दिक पटेल को भी एक मुख्य कारण माना गया है.

उल्लेखनीय है कि मिली जानकारी के अनुसार इस ओपिनियन पोल में बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 113-121 सीटें मिल सकती हैं. जबकि कांग्रेस को सिर्फ 58-64 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है. बता दें कि इसके पहले अगस्त में कराए गए सर्वे में बीजेपी को 144 से 152 सीटें मिलने की संभावना जताई गई थी, जबकि कांग्रेस को 26 से 32 सीटें मिलने की बात कही गई थी. इस दृष्टि से दूसरे सर्वे में भाजपा को सीटों का नुकसान होता दिख रहा है .

बता दें कि इस ऑपिनियन पोल में बीजेपी को 47% और कांग्रेस को 41% वोट मिलने की संभावना है. दोनों पार्टियों के बीच 6 फीसदी वोटों का अंतर है, लेकिन सीटों के मामले में बीजेपी काफी आगे नजर आ रही है वहीं कांग्रेस उत्तर गुजरात में बीजेपी से आगे दिख रही है. जबकि सौराष्ट्र में मुकाबला बराबरी का दिखाई दे रहा है.जो चुनाव आते तक और कड़ा हो जाएगा.

यह भी देखें

रुपाणी के भ्रष्टाचार पर राहुल ने किया ट्वीट

गुजरात में छिड़ी पोस्टर जंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -