रुपाणी के  भ्रष्टाचार पर राहुल ने किया ट्वीट
रुपाणी के भ्रष्टाचार पर राहुल ने किया ट्वीट
Share:

नई दिल्ली : बाजार नियामक संस्था सेबी द्वारा ट्रेडिंग में की गई 'हेराफेरी' वाले मामले में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी के परिवार के भी शामिल होने के बाद कांग्रेस को गुजरात चुनाव में भाजपा के खिलाफ एक और मुद्दा मिल गया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में चुप्पी तोड़े और और सीएम रुपानी को पद से हटाएं.

उल्लेखनीय है कि सेबी द्वारा 22 कंपनियों व व्यक्तियों पर 'व्यापार में हेराफेरी' के लिए जुर्माना लगाया गया था.इसमें रुपानी के हिंदू अविभाजित परिवार (एचयूएफ) का नाम भी शामिल है. सेबी ने 22 कंपनियों पर 6.9 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. वहीं रुपानी के एचयूएफ पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है,इस मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस की यह मांग की है. कथित 'हेराफेरी' वाले ये लेन-देन वर्ष 2011 में जनवरी से जून के बीच किए गए थे.

बता दें कि इस मामले में राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "ना खाऊंगा ना खाने दूंगा की कहानी. शाह-जादा, शौर्य और अब विजय रुपानी.''  वहीँ इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा, कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का मतलब ईमानदारी पर जीरो टॉलरेंस हो गया है. देश में कई घोटाले हो रहे हैं, जिसमें भाजपा नेता और उनके बेटे, बेटी शामिल हैं. उन्होंने कई बीजेपी शासित राज्यों के सीएम के बेटे -बेटियों और नेताओं के भी नाम लिए . प्रवक्ता ने रुपानी के एचयूएफ की सारंग केमिकल्स के साथ संबंधों की जांच की मांग के साथ पीएम मोदी से भ्रष्टाचार पर चुप्पी तोड़ने की भी मांग की .

यह भी देखें 

बसपा के हाथी से कांग्रेस के पंजे को खतरा

पीएम की चिट्ठी गुजरात की जनता के नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -