तेलंगाना चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की तीसरी सूची, कांग्रेस के अज़हरुद्दीन के खिलाफ इस नेता को दिया टिकट
तेलंगाना चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की तीसरी सूची, कांग्रेस के अज़हरुद्दीन के खिलाफ इस नेता को दिया टिकट
Share:

हैदराबाद: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज गुरुवार (2 नवंबर) को तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। सूची में 30 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए 35 उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी ने निज़ामाबाद ग्रामीण से दिनेश कुलाचारी और एंडोले (SC) से पल्ली बाबू मोहन को मैदान में उतारा है। मेकाला सारंगापानी सिकंदराबाद से और चितरंजन दास जडचेरिया से चुनाव लड़ेंगे। सूची में केवल एक महिला उम्मीदवार - चल्ला श्रीलता रेड्डी हैं और वह हुजूरनगर से चुनाव लड़ेंगी।

 

पार्टी ने जुबली हिल्स से लंकला दीपक रेड्डी को कांग्रेस के मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ खड़ा किया है। बीआरएस ने इस सीट से मगंती गोपीनाथ को मैदान में उतारा है। पार्टी ने पहली सूची में 52 उम्मीदवारों और दूसरी में एक नाम की घोषणा की है। अब तक पार्टी ने कुल 119 में से 88 नामों की घोषणा की है। भाजपा ने पहले पार्टी नेता टी राजा सिंह का निलंबन रद्द कर दिया था और उन्हें गोशामहल की उनकी मौजूदा सीट से मैदान में उतारा गया है। उन्हें पिछले साल अगस्त में निलंबित कर दिया गया था और पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणियों के लिए पुलिस ने उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया था।

पार्टी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसकी केंद्रीय अनुशासन समिति ने मामले में सिंह के जवाब के आधार पर उनका निलंबन रद्द करने का फैसला किया है। इस बीच बीजेपी के OBJ मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा।  तेलंगाना को OBC सीएम देने के अपनी पार्टी के वादे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि, "राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के लिए OBC सीएम बनाना असंभव है। मैं उनके इस बयान की निंदा करता हूं जो पूरे ओबीसी समुदाय का अपमान करता है। सत्ता में 60 वर्षों में, कांग्रेस ओबीसी समुदाय से एक भी सीएम नहीं बना सकी।" बता दें कि, तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के साथ 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

'दो समुदायों के बीच भड़काई दुश्मनी..', केरल में केंद्रीय मंत्री पर दूसरी FIR, हमास के आतंकी भाषण पर कोई कार्रवाई नहीं !

सवालों के बदले रिश्वत मामला: महुआ मोइत्रा से पूछताछ के बीच एथिक्स कमिटी की बैठक से बाहर निकले विपक्षी सांसद

कर्नाटक में मिला ज़ीका वायरस का पहला मरीज, पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -