'मिशन राज्यसभा' पर भाजपा, किया पांच नए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान
'मिशन राज्यसभा' पर भाजपा, किया पांच नए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान
Share:

नई दिल्‍ली: 26 मार्च को 56 राज्यसभा सीटों के लिए होने जा रहे चुनावों को देखते हुए भाजपा ने गुरुवार को पांच प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इनमें से हरियाणा से 2, हिमाचल प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और महाराष्ट्र से एक-एक उम्मीदवार घोषित कर दिया है. दरअसल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी राज्य सभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी सूची और महाराष्ट्र की एक विधान सभा सीट के उप-चुनाव के लिए नाम का ऐलान किया है.

दूसरी सूची में राज्‍यसभा के लिए हरियाणा से रामचंद्र झांगड़ा और दुष्‍यंत कुमार गौतम का नाम तय किया गया है. इसी प्रकार से पार्टी ने हिमाचल प्रदेश से इंदु गोस्‍वामी, मध्‍य प्रदेश से प्रो डॉ सुमेर सिंह सोलंकी और महाराष्‍ट्र से डॉ भगवत कराड़ को उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही भाजपा ने महाराष्‍ट्र की एक विधान परिषद उप-चुनाव के लिए अमरीश भाई रसिकलाल पटेल को प्रत्याशी घोषित किया है.

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कुल 11 राज्यसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. भाजपा ने कुल 11 में से जहां नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं तो दो सीटों पर सहयोगी दलों को मौका दिया है.

इस साल लेह में होगा 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' का आयोजन, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला जारी, आज भी हुई बड़ी कटौती

पोंजी स्कीम घोटालेबाजों की आई शामत, सीबीआई ने इतने स्थानों पर मारे छापे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -