इस साल लेह में होगा 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' का आयोजन, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद
इस साल लेह में होगा 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' का आयोजन, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद
Share:

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) का आयोजन इस बार लेह, लद्दाख में किया जाएगा. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी लेह में उपस्थित रहेंगे. लेह लद्दाख में इस आयोजन को लेकर तैयारियां आरंभ हो गई हैं. बता दें योग दिवस प्रति वर्ष 21 जून को मनाया जाता है. जम्मू कश्मीर से सनिधन की धारा 370 हटाने और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद पीएम मोदी का लद्दाख का यह पहला दौरा होगा. 

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से का विशेष राज्य का दर्ज समाप्त कर इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था. बता दें कि पहली मर्तबा योग दिवस 21 जून 2015 को मनाया गया था. योग दिवस की पहल पीएम नरेंद्र मोदी ने 27 सितंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने वक्तव्य से की थी. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 11 दिसम्बर 2014 को यूनाइटेड नेशंस में 177 सदस्यों द्वारा 21 जून को " अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस" को मनाने के प्रस्ताव को स्वीकृति मिली थी. पीएम मोदी के इस प्रस्ताव को 90 दिन के भीतर पूर्ण बहुमत से पारित कर दिया गया. यह  संयुक्त राष्ट्र संघ में किसी दिवस प्रस्ताव के लिए सबसे कम वक़्त था.

पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला जारी, आज भी हुई बड़ी कटौती

पोंजी स्कीम घोटालेबाजों की आई शामत, सीबीआई ने इतने स्थानों पर मारे छापे

इस स्थान पर 20 हजार लोग के साथ पीएम मोदी करेंगे योगासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -