BJP ने जारी की 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 3 केंद्रीय मंत्री और 4 सांसदों को भी टिकट
BJP ने जारी की 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 3 केंद्रीय मंत्री और 4 सांसदों को भी टिकट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 39 और प्रत्याशियों की दूसरी सूची का ऐलान कर दिया है। इससे पहले बीजेपी ने हारी हुई 39 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा पहले ही कर दी थी। बीजेपी की दूसरी सूची में तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत कई सांसदों को टिकट दिया गया है। इसमें नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते एवं प्रह्लाद सिंह पटेल के भी नाम हैं।

बीजेपी की सूची के अनुसार, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दिमनी से, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते निवास से, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल नरसिंगपुर से और कैलाश विजयवर्गीय इंदौर-1 से चुनाव लड़ेंगे। इसके अतिरिक्त पार्टी सांसद राकेश सिंह जबलपुर पश्चिम से, गणेश सिंह सतना से, रीति पाठक सीधी से और उदय प्रताप सिंह गाडरवारा से चुनावी मैदान में उतरेंगे। इससे पहले बीजेपी ने 17 अगस्त को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। इस के चलते मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के लिए भी प्रत्याशियों की घोषणा की गई थी। बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 39 और छत्तीसगढ़ के लिए 21 नामों का ऐलान कर दिया था।

वही इससे पहले अगस्त में बीजेपी ने मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में जिन 60 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी, उन सभी पर पार्टी को बीते विधानसभा चुनाव यानी 2018 में हार का सामना करना पड़ा था। मध्य प्रदेश की 39 सीटों में से 38 पर कांग्रेस और एक पर बहुजन समाज पार्टी ने जीत दर्ज की थी। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ में 21 में से 20 पर कांग्रेस और एक पर अजीत जोगी को जीत हासिल हुई थी। दरअसल, आने वाले महीनों में देश के 5 प्रदेशों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना एवं मिजोरम में चुनाव होने हैं। बीजेपी सिर्फ मध्य प्रदेश में सत्ता में है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है, जबकि तेलंगाना में BRS सत्ता में है।

'आतंकवाद के प्रति कोई सहानुभूति नहीं..', कनाडा के खिलाफ भारत के समर्थन में खड़ा हुआ ये देश

'राम मंदिर पर खुद बमबारी करके दोष मुस्लिमों पर डालेगी भाजपा..', कर्नाटक कांग्रेस में मंत्री बीआर पाटिल का दावा

महिला ने ATM के सुरक्षा गार्ड को पीटा, उसने कह दिया था 'आंटी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -