बीजेपी नेता ने की मांग, सुलतानपुर का नाम बदला जाए
बीजेपी नेता ने की मांग, सुलतानपुर का नाम बदला जाए
Share:

प्रयागराज: देश में इस समय जिलों के नाम बदलने की होड़ जबरदस्त तरीके से चल रही है। जानकारी   के अनुसार बता दें कि हाल में उत्तरप्रदेश की सरकार चला रहे योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदला था। जिसके बाद से ही देश में कई स्थानों के नामों को बदलने की कवायद शुरू हो गई है।  यहां बता दें कि उत्तर प्रदेश इस समय नाम बदलने को लेकर सुर्खियों में छाया हुआ है। इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदलने के बाद अब सुलतानपुर का नाम बदलने की मांग मुखर हो रही है। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीक्षांत समारोह में की शिरकत, 10 शीर्ष विद्यार्थियों को दिए गोल्ड मैडल

दरअसल बीजेपी नेता की मांग है कि सुलतानपुर जिले का नाम भगवान राम के बेटे कुश के नाम पर कुशपुर या कुशभावनपुर रखा जाए। बता दें कि बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी ने कहा कि उन्होने नाम बदलने का प्रस्ताव पहले ही दिया हुआ है। वहीं उन्होने सुझाव दिया है कि सुलतानपुर का नाम इसके असली नाम पर कर दिया जाए। 

झारखंड: पुलिस मुख्यालय में लगी भीषण आग, जरूरी दस्तावेज जलकर खाक

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में नामों को बदलने का सिलसिला बहुत जोरों पर चल रहा है। वहीं उन्होने कहा कि हर साल 26 अगस्त को यहां कुशभावनपुर दिवस का आयोजन किया जाता है। आजादी के बाद से इस दिन एक रैली निकाली जाती है। नगर पालिका ने नाम बदलने का प्रस्ताव पारित भी कर दिया है। अब प्रस्ताव को नगर पंचायत विभाग को भेजा गया है। यहां बता दें कि जिस समय मुगल सराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय किया गया था तब से ही सुलतानपुर का नाम बदलने की सुगबुगाहट शुरु हो गई थी।


खबरें और भी 

प्रतापगढ़ :हर्ष फायरिंग के मामले में सांसद के भतीजे सहित दो नामजद

दो बाघों की हुई ट्रेन की चपेट में आने से मौत

कुमार विश्वास की चुटकी का थरूर ने दिया भिगो के जवाब, सन्न रह गए कवि महोदय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -