सीबीआई का दुरुपयोग कर रही भाजपा : सिसोदिया
सीबीआई का दुरुपयोग कर रही भाजपा : सिसोदिया
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय में मंगलवार को की गई कथित छापेमारी के बाद उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाया। सिसोदिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, जिस तरह कांग्रेस के शासन में सीबीआई का दुरुपयोग होता रहा है, उसी तरह अब भाजपा सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। केंद्र सरकार सीबीआई के बल पर भय फैलाना चाहती है। सीबीआई का कहना है कि मंगलवार को हुई छापेमारी भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के कार्यालय में की गई।

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने हालांकि आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री कार्यालय में भी दस्तावेजों की छानबीन की गई। दिल्ली के लोकतंत्र में इसे काला दिन करार देते हुए सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के काम-काज में हस्तक्षेप कर रही है। सिसोदिया ने कहा, सीबीआई ने उसी कार्यालय में छापेमारी की, जिसमें मुख्यमंत्री कार्यालय की सारी फाइलें रखी हुई थीं। उन फाइलों में अदालत में पेश किए जाने वाले शपथपत्र भी शामिल थे। वे कैसे कह सकते हैं कि यह कार्यवाही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नहीं था।

सिसोदिया ने आगे कहा, वे भला ऐसा कैसे कह सकते हैं कि वे केजरीवाल के काम-काज में हस्तक्षेप नहीं कर रहे, बल्कि राजेंद्र कुमार के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं? यदि केंद्र सरकार को राजेंद्र कुमार के खिलाफ किसी तरह का संदेह है तो वे दिल्ली सरकार को इस संबंध में सूचित कर सकते हैं, न कि सीधे उनके कार्यालय पर छापेमारी करवा दें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -