मिलिए इनसे, ये हैं महासमुंद से भाजपा सांसद 'चुन्नीलाल साहू'

मिलिए इनसे,  ये हैं महासमुंद से भाजपा सांसद 'चुन्नीलाल साहू'

रायपुर: अक्सर आप लोगों ने राजनेताओं को चुनाव के समय जनता के बीच घूमते और वोट मांगते हुए देखा होगा, किन्तु जैसे ही चुनाव समाप्त होते हैं, नेतागण ऐसे गायब हो जाते हैं, जैसे गधे के सिर से सींग। किन्तु नेताओं की इस जमात में कुछ नेता ऐसे भी हैं, जो जनता के प्रति अपना कर्तव्य भी निभाते हैं और खुद अपना परिवार चलाने के लिए मेहनत भी करते हैं।

वैसे एक नेता, सांसद, विधायक या मंत्री आदि का कार्य यही होता है कि वो जनता की सेवा करे, ना कि उस पद का दुरूपयोग कर अपनी जेबें भरे। अपनी जेब के लिए तो उन्हें खुद ही मेहनत करना चाहिए। इसी का उदहारण पेश किया है सांसद चुन्नीलाल  साहू ने। चुन्नीलाल साहू ने भाजपा की टिकट पर महासमुंद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। चुनाव में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी धनेंद्र साहू को 85 हजार मतों से पराजित किया था।

भाजपा किसान मोर्चा से जुड़े होने की वजह से चुन्नीलाल साहू की किसानों के बीच अच्छी पकड़ है और वो खुद भी किसान ही हैं। यही कारण है कि जब उन्होंने लोकसभा में सांसद के रूप में शपथ ली तो अपने पद पर रहकर जनता की पूरी निष्ठा से सेवा करने का संकल्प लिया और उसके बाद अपने क्षेत्र में लौटकर बैलों की जोड़ी और हल लेकर खेत में उतर आए। इससे यह सन्देश स्पष्ट होता है कि सांसद या विधायक का पद आपको जनता की सेवा के लिए मिला है, अपने परिवार को पालने के लिए आपको ही मेहनत करनी होगी, जिसका जीता जागता उदहारण हैं चुन्नीलाल साहू। 

लोकसभा में बोले कांग्रेस नेता रंजन चौधरी, कहा- राहुल और सोनिया को जेल में क्यों नहीं डाल देते ?

ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका, टीएमसी विधायक ने किया ये ऐलान

अब बिना पुरुष के ही बच्चों को जन्म दे सकेगी महिलाएं, रिपोर्ट में हुआ खुलासा