येदियुरप्पा के बेटे को भाजपा ने बनाया कर्नाटक इकाई का अध्यक्ष, कांग्रेस ने 'वंशवाद' बताकर कसा तंज
येदियुरप्पा के बेटे को भाजपा ने बनाया कर्नाटक इकाई का अध्यक्ष, कांग्रेस ने 'वंशवाद' बताकर कसा तंज
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि उन्होंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि पार्टी के शीर्ष नेता उनके बेटे विजयेंद्र को राज्य इकाई का नया प्रमुख चुनेंगे। उन्होंने कहा कि, 'मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि (पीएम नरेंद्र) मोदी जी, (केंद्रीय गृह मंत्री) अमित शाह जी, और (बीजेपी प्रमुख जेपी) नड्डा जी यह निर्णय लेंगे। उन्होंने विजयेंद्र को पार्टी के लिए काम करने की इजाजत दे दी। हमारा एकमात्र लक्ष्य कर्नाटक में कम से कम 25 लोकसभा सीटें जीतना है। उसे सभी को एक साथ लाना होगा। हम कड़ी मेहनत करेंगे।'

जैसे ही भाजपा और उसके सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) के नेताओं ने विजयेंद्र को उनकी पदोन्नति पर बधाई दी, कांग्रेस ने 'वंशवाद की राजनीति' पर कटाक्ष किया। कर्नाटक कांग्रेस ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा कि, 'येदियुरप्पा के बेटे को बधाई, जिन्हें येदियुरप्पा का बेटा होने की योग्यता के आधार पर भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है।'' बता दें कि, इससे पहले सितंबर में, जद (एस) और भाजपा ने गठबंधन की घोषणा की थी, और दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ एचडी कुमारस्वामी की बैठक के बाद जद (एस) ने NDA ज्वाइन कर ली थी।

हालाँकि, दोनों दलों ने अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे सहित गठबंधन के विवरण को औपचारिक रूप नहीं दिया है, जिसमें विजयेंद्र की महत्वपूर्ण भूमिका होने की संभावना है। 47 वर्षीय शिवमोग्गा जिले के शिकारीपुरा से पहली बार विधायक बने हैं। उन्होंने दक्षिण कन्नड़ से तीन बार के लोकसभा सदस्य नलिन कुमार कतील का स्थान लिया, जिन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया था और 10 मई को हुए विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पिछले साल उन्हें विस्तार दिया गया था।

दिवाली के लिए सजा रतलाम में 'महालक्ष्मी दरबार', अद्भुत दृश्य देख मंत्रमुग्ध हुए भक्त

धनतेरस पर इंदौर के बाजारों में हुई 'धन वर्षा'! 1 हजार करोड़ रुपये का कारोबार

'मुंबई को दिल्ली न बनाएं..', बॉम्बे हाई कोर्ट ने घटाया पटाखे फोड़ने का समय, पहले 3 घंटे की थी अनुमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -