दादरी हत्याकांड : BJP नेताओं ने की महापंचायत बुलाने की मांग, दंगे भड़काने का डर

Oct 01 2015 02:51 PM
दादरी हत्याकांड : BJP नेताओं ने की महापंचायत बुलाने की मांग, दंगे भड़काने का डर

दादरी : दादरी गांव में 2 दिन पहले भीड़ द्वारा 50 साल के मो. अखलाक की गौमांस खाने के आरोप में हत्या के मामले ने दिन ब दिन तनाव बढ़ता ही जा रहा है और अब इस मामले ने सियासी तूल भी पकड़ लिया है. हाल ही में एक स्थानीय भाजपा नेता ने आरोपियों का बचाव कराते हुए कहा कि पीड़ित परिवार के घर से गौमांस मिला है, इसलिए आरोपियों पर हत्या का केस नहीं चलाने की बात कही. इतना ही नहीं उन्होने धमकी भी दी है कि यदि यह मांग नहीं मानी गई तो महापंचायत बुलाई जाएगी. बता दें कि मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान भी महापंचायतें बुलाई गई थीं और इसके बाद भयंकर हिंसा भड़क गई थी.

पश्चिमी UP के भाजपा उपाध्यक्ष श्रीचंद शर्मा के अनुसार वह व्यक्ति मारपीट से नहीं मरा है, बल्कि उसकी मौत इस अफवाह के सदमे से हुई कि किसी ने उसके बेटे की हत्या कर दी है. उन्होने कहा कि जब कोई किसी की भावनाओं को ठेस पहुचाएगा तो ऐसी घटनाएं होंगी. गाय हमारी माता है यदि वे गाय काटेंगे तो क्या हमारा खून नहीं खोलेगा?

वहीं पूर्व भाजपा विधायक नवाब सिंह नागर का कहना है कि यदि घर में गौमांस मिला है तो पीड़ित परिवार को ही दोषी माना जाएगा. बता दें कि दादरी में लगभग 14000 मुस्लिम रहते हैं. इनके यहाँ कुल 50 परिवार हैं. इस घटना के बाद 8 परिवार गांव छोड़कर चले गए हैं.