मजदूरों से कोई किराया नहीं वसूलेगी सरकार, सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: लॉकडाउन के चलते देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गृहराज्य पहुंचाने के लिए उनसे किराया वसूलने को लेकर रेलवे और केंद्र सरकार विवादों में घिर गई हैं. मजदूरों से किराया वसूलने को लेकर हो रही भारतीय रेलवे और सरकार की आलोचनाओं के बाद भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी का बयान सामने आया है कि श्रमिकों से किराया नहीं वसूला जाएगा. हालांकि फिलहाल इसपर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. 

राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि, 'केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल के कार्यालय में मेरी बात हुई है. प्रवासी मजदूरों का 85 प्रतिशत किराया केंद्र सरकार देगी और 15 प्रतिशत किराया राज्य सरकार. प्रवासी मजदूर मुफ्त में जाएंगे. विभाग इसका आधिकारिक ऐलान करेगा.'

आपको बता दें कि देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य वापस पहुँचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं, किन्तु इसके लिए उन्हें किराया चुकाना पड़ रहा है. जिसके लिए सरकार की जमकर आलोचना हो रही है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को बयान जारी करते हुए सरकार पर हमला बोला था. सोनिया ने कहा कि विदेश में फंसे भारतीयों को फ्री में वापस लाया गया जबकि कामगारों से किराया वसूला जा रहा है. 

शटर खुलने से पहले ही लाइन में खड़े दिखे शराब के शौक़ीन, सोशल डिस्टेंसिंग का किया पालन

शोएब अख्तर बनना चाहते है टीम इंडिया के कप्तान

इस तरह अपनी सेहत का ध्यान रखती है कविता कौशिक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -