कमल हासन के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, हिन्दू आतंकवाद पर दिया था विवादित बयान
कमल हासन के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, हिन्दू आतंकवाद पर दिया था विवादित बयान
Share:

नई दिल्ली: देश में सत्ताधारी पार्टी ने सोमवार को चुनाव आयोग जाकर मशहूर अभिनेता और तमिलनाडु की पार्टी एमएनएम के प्रमुख कमल हासन के चुनाव प्रचार पर पांच दिन का बैन लगाने की मांग की, क्योंकि हासन ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को आजाद भारत का 'पहला हिंदू आतंकवादी' बताया था. भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने कहा है कि कमल हासन ने लोगों को भड़काने की नीयत से करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया है.

उल्लेखनीय है कि हासन ने अरावाकुरिची विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में अपनी पार्टी के प्रत्याशी के प्रचार के लिए आयोजित की गई एक चुनावी रैली में 'पहला हिंदू आतंकवादी' वाला बयान दिया था. इस निर्वाचन क्षेत्र में 19 मई को उपचुनाव होना है. शिकायत में कहा गया है कि कमल हासन ने "आजाद भारत के बाद पहला आतंकवादी हिंदू है" बताया था.

हासन की टिप्पणी को भ्रष्ट आचरण करार देते हुए शिकायत में कहा गया है कि, "यह कहना अति आवश्यक है कि बयान जानबूझकर मुस्लिमों की बहुलता वाली भीड़ की मौजूदगी में चुनाव में फायदे के लिए दिया गया. यह जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 (3) के तहत सीधे तौर पर भ्रष्ट आचरण है. "

इंदौर में प्रियंका ने लिया रोड-शो में हिस्सा, पीएम मोदी पर साधा निशाना

तीसरे मोर्चे की कोशिश में जुटे केसीआर को बड़ा झटका, स्टालिन ने दिया ऐसा जवाब

कर्नाटक: कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, कहा- हमारी पार्टी में शामिल होंगे कई भाजपा विधायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -