महुआ मोइत्रा के 'फर्जी डिग्री' वाले बयान बीजेपी ने किया पलटवार, कह डाली ये बात
महुआ मोइत्रा के 'फर्जी डिग्री' वाले बयान बीजेपी ने किया पलटवार, कह डाली ये बात
Share:

नई दिल्ली: TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में प्रश्न पूछने का इल्जाम लगाया गया है। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के लगाए गए आरोपों के उपरांत से ही राजनीतिक बयानबाजी तेज हो चुकी है। महुआ और निशिकांत के मध्य एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर बढ़ता ही जा रहा है। फर्जी डिग्री वाले बयान पर निशिकांत ने महुआ को एक बार फिर घेरा है। उन्होंने कहा कि अब अहम प्रश्न उनकी डिग्री या अदाणी समूह का नहीं है, बल्कि यह है कि क्या मोइत्रा ने पैसे के लिए संसद में सवाल पूछे थे या नहीं। साथ ही दुबे ने इस बारें में बोला है कि चंद पैसे के लिए महुआ ने अपना जमीर भी बेच दिया है।

महुआ ने बोला था फर्जी डिग्री वाले: वैष्णव द्वारा निशिकांत दुबे को लिखे गए पत्र पर महुआ मोइत्रा ने प्रतिक्रिया भी पेश की थी। उन्होंने पलटवार करते हुए एक्स पर लिखा था कि 'कौन झूठ बोल रहा है? दो दिन पहले फर्जी डिग्री वाले ने ये भी बोला है कि NIC ने पहले ही जांच एजेंसी को 'दुबई' लॉगिन सहित विवरण भी दे दिया है। अब अश्विनी वैष्णव कहते हैं यदि लोकसभा या एथिक्स कमेटी द्वारा पूछा गया तो NIC भविष्य में जानकारी भी देने वाला है। महुआ ने केंद्रीय मंत्री के पत्र को 'हास्यपद' बताते हुए यह भी लिखा था कि वह इंतजार कर रही हैं कि फर्जी निशिकांत दुबे के कथित तौर पर एयरपोर्ट के ATC रूम में अवैध रूप से घुसने के मामले में कब कार्रवाई होने वाली है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि मुझ पर हमला करने के लिए बीजेपी का स्वागत है, लेकिन अडानी गोड्डा शायद सर्वश्रेष्ठ रणनीतिकार नहीं है।
 
निशिकांत का पलटवार: खबरों का कहना है कि बीजेपी भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ पर कई प्रश्न दाग दिए। सोशल मीडिया एक्स पर बोला है कि , 'सवाल संसद की गरिमा, राष्ट्रीय सुरक्षा और सांसद के औचित्य, भ्रष्टाचार और अपराध के बारे में है। उन्हें जवाब देना होगा कि क्या NIC के मेल दुबई में एक्सेस किए गए थे? क्या पैसे के बदले सवाल पूछे गए थे? विदेश यात्राओं के लिए खर्च किसने उठाए?

निशिकांत दुबे ने इस बारें में अपनी बात जारी रखते हुए कहा है कि उन्हें जवाब देना होगा कि क्या उन्होंने अपनी यात्राओं के लिए लोकसभा अध्यक्ष और विदेश मंत्रालय की अनुमति ली थी। उन्होंने बोला है  कि अब सवाल अदाणी, डिग्री या चोरी का नहीं, देश को गुमराह कर भ्रष्टाचार करने का है। भाजपा सांसद ने अंत में कहा कि डिग्री वाली चंद पैसे के लिए जमीर बेच रही, देश बेच रही। 

यह है मामला: इतना ही नहीं यह पूरा विवाद तब खड़ा हुआ जब भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने स्पीकर को पत्र लिखकर TMC सांसद के विरुद्ध  'कैश फॉर क्वेरी' सबूत देने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया था कि ये सबूत वकील जय अनंत देहाद्राई द्वारा प्रदान भी कर दिए गए थे। अब इस केस में संसद की आचार समिति ने दुबे और अधिवक्ता देहाद्राई दोनों को 26 अक्टूबर को अपराध के मौखिक साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए बुलाया है। 

कांग्रेस नेता का भाजपा मंत्री पर बड़ा आरोप, कहा- ' उन्होंने वोट दिलाने के लिए 25 लाख का ऑफर दिया'

BJP प्रवक्ता की बेटी का बिहार शिक्षक भर्ती में हुआ चयन तो RJD बोली- 'ये सब नीतीश और तेजस्वी की कृपा...'

'लैंड फॉर जॉब' की तर्ज पर अब हुआ 'पैसे के बदले नौकरी' घोटाला, बिहार के पूर्व CM का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -