आखिर किसे बनाया जाना वाला है हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ?
आखिर किसे बनाया जाना वाला है हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ?
Share:

हरियाणा में पार्टी आलाकमान जाटों को लुभाने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद पर किसी जाट चेहरे की ताजपोशी करना चाह रहा है, जबकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गैर जाट के नाम पर अड़ा है. ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह की पहली पसंद कैप्टन अभिमन्यु हैं. हालांकि अभिमन्यु चुनाव हार गए हैं, लेकिन शाह उनका नाम आगे बढ़ा रहे हैं.

चिदंबरम बोले- गलवान घाटी पर चीन ने फिर ठोंका दावा, क्या यथास्थिति बहाल कर पाएगी भाजपा ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के नाम की वकालत कर रहे हैं. धनखड़ बादली से चुनाव जरूर हार गए हैं, लेकिन नड्डा का सॉफ्ट कॉर्नर धनखड़ के लिए है. आलाकमान प्रदेश में जाट चेहरे को आगे रखकर इसलिए चलना चाहता है कि अभी पार्टी के पास पर्याप्त समय है. इसलिए कोई प्रतीकात्मक चेहरा न होकर ऐसा जाट चेहरा आगे आए, जो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौटाला के मुकाबले बड़ा नाम हो.

भारत के औद्योगिक क्षेत्र को मजबूती प्रदान कर सकता है स्पेस सेक्टर

इस परिस्थि​ति में चौधरी बीरेंद्र सिंह के नाम पर भी विचार किया गया है, लेकिन संघ बीरेंद्र सिंह के नाम पर सहमत नहीं है. संघ का कहना है कि बाहर से आए हुए व्यक्ति को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया जा सकता. बीरेंद्र सिंह कांग्रेस से आए हैं. दूसरा कारण यह भी है कि चौधरी बीरेंद्र सिंह पार्टी के उम्र वाले मापदंड पर खरा नहीं उतरते. वहीं उनके बेटे विजेंदर सिंह का नाम मंत्री पद के लिए तय माना जा रहा है. ऐसे में एक ही परिवार से दो पद दे पाना संभव नहीं है. वही, हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन संदीप जोशी का नाम भी गैर जाट चेहरे के तौर पर आगे आया है, लेकिन उनके नाम पर यह तर्क दिया गया है कि राज्यसभा में डीपी वत्स को ब्राह्मणों के प्रतिनिधित्व के लिए भेजा जा चुका है. ऐसे में जोशी के नाम पर भी सहमति नहीं बन पाई है. यदि पार्टी गैर जाट चेहरे पर विचार करेगी तो जोशी का नाम भी आगे होगा.

मणिपुर की भाजपा सरकार पर संकट टला, अमित शाह से मुलाकात करेंगे बागी विधायक

सीएम येदियुरप्पा की चेतावनी, कहा- नियमों की अनदेखी हुई तो फिर लॉकडाउन हो सकता है बैंगलोर

CWC मीटिंग में बोले राहुल- पीएम मोदी से नहीं डरता, हमला करना जारी रखूँगा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -