'BJP ने कर्नाटक को भारत का नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प लिया है': PM मोदी
'BJP ने कर्नाटक को भारत का नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प लिया है': PM मोदी
Share:

कोलार: पीएम नरेंद्र मोदी अपने कर्नाटक दौरे के दूसरे दिन कोलार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। वह आज चन्नपट्टना एवं बेलूर में भी जनसंपर्क रैलियां करेंगे। इन रैलियों के पश्चात प्रधानमंत्री मोदी शाम को मैसूर में रोड शो करेंगे। कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। परिणाम 13 मई को आएंगे। 

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- बीजेपी ने कर्नाटक को भारत का नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प लिया है। इसलिए, इसे एक डबल इंजन सरकार की आवश्यकता है। जैसे आपके पास केंद्र में एक तेज गति वाला इंजन है, आपको कर्नाटक में उसी प्रकार का इंजन रखने की जरुरत है। डबल इंजन सरकार जो आधुनिक कनेक्टिविटी के लिए काम कर रही है, वह इस पूरे क्षेत्र में नई संभावनाएं बनाएगी। बंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे यहां के किसानों और इंडस्ट्री दोनों के लिए नए अवसर बनाएगा, उसपर तेजी से काम चल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘2014 में जब हमने केंद्र में सरकार बनाई तो हम दंग रह गए, हर घर तक को बिजली तो छोड़िए…कांग्रेस ने हर गांव तक भी बिजली नहीं पहुंचाई थी। 18 हजार गांव ऐसे थे, जहां बिजली नहीं पहुंची थी तथा हमने केवल 1000 दिन में इन 18 हजार गांवों तक और ढाई करोड़ लोगों तक बिजली पहुंचा कर दिखा दिया।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के कोलार में भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने कभी भी किसानों की परवाह नहीं की, मगर बीजेपी सरकार बीज से बाजार तक किसानों के लिए काम कर रही है। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के जो पैसे भेजती है, उसमें यहां की भाजपा सरकार 4 हजार रुपए और जोड़ देती है। इससे कर्नाटक के लाखों किसान परिवारों के बैंक खाते में 18 हजार करोड़ रुपए पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से 85 प्रतिशत कमीशन की पार्टी के तौर पर जानी जाती रही है। कांग्रेस के तत्कालीन पीएम ने कहा था कि 1 रुपये में से 15 पैसे ही लाभार्थी के पास पहुंचते हैं। यह उनके पीएम की स्वीकृति है तथा इसलिए, कांग्रेस सरकार कभी भी कर्नाटक का विकास नहीं कर सकती है।

कांग्रेसी SMS कर्नाटक के लिए खतरनाक, मुख्यमंत्री शिवराज ने कसा तंज

'बीमार पिता को हटाकर खुद CM बनने की साजिश रच रहे थे आदित्य ठाकरे..' महाराष्ट्र की सियासत में नया बवाल

'मोदी जी कितनी भी कोशिश कर लो, केजरीवाल का काम नहीं रोक पाओगे..', जमानत न मिलने पर बोले सिसोदिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -