महाराष्ट्र MLC चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, बड़े नेताओं का पत्ता कटा

मुंबई: भाजपा ने महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. भाजपा ने महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव के लिए गोपीचंद पडलकर, प्रवीण दटके, डॉ. अजित गोपछडे, रणजीत सिंह मोहिते पाटील को अपना प्रत्याशी बनाया है. इसमें रणजीत सिंह मोहिते पाटील मराठा समाज से ताल्लुक रखते हैं. वहीं भाजपा के अन्य तीन प्रत्याशी ओबीसी जाति से आते हैं. बता दें कि पार्टी के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे, पंकजा मुंडे और चंद्रशेखर बावनकुले भी विधान परिषद के टिकट चाहते थे, किन्तु भाजपा ने नए चेहरों पर विधान परिषद चुनाव में दांव खेला है. 

महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए 21 मई को वोटिंग होगी. बता दें कि सत्ताधारी पार्टी शिवसेना ने राज्य विधान परिषद की नौ सीटों के लिए 21 मई को होने वाले चुनाव में राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे और पार्टी की दिग्गज नेता नीलम गोरे की उम्मीदवारी पहले ही तय कर दी है. विपक्षी पार्टी भाजपा में भी विधान परिषद सीट को लेकर जबर्दस्त खींचतान देखी जा रही थी.  

दरअसल, उद्धव न तो विधानसभा के सदस्य हैं और न ही विधान परिषद के, इसलिए उन्हें किसी एक सदन की सदस्यता हासिल करनी अनिवार्य है.  संविधान के मुताबिक, पद ग्रहण करने के छह माह के अंदर उनका विधानसभा या विधान परिषद दोनों में से किसी एक का सदस्य निर्वाचित होना आवश्यक है और ऐसा नहीं कर पाने की स्थित में उन्हें पद त्यागना होगा.

व्हाइट हाउस में गूंजे वेद मंत्र, कोरोना से मुक्ति के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प ने कराया 'शांति पाठ'

अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए मुलायम यादव, बुधवार को हुए थे भर्ती

क्या उत्तर प्रदेश में श्रमिकों को मिल पाएगा वेतन ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -