भाजपा कर रही असंतुष्टों को साधने का प्रयास
भाजपा कर रही असंतुष्टों को साधने का प्रयास
Share:

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा में मिली करारी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी में मोदी - असंतुष्टों के स्वर तेज़ हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से असंतुष्टि रखने वालों को शांत करने के लिए राजनीतिक प्रयास किए जा रहे हैं। वरिष्ठों की पूछपरख बढ़ गई है तो मोदी की खिलाफत करने वालों का विरोध शुरू हो गया है। मगर विरोध के स्वर कुछ नरम रखते हुए वरिष्ठों की समस्याओं पर ध्यान भी दिया जा रहा है।

इस मामले में मोदी की खिलाफत करने वाले नेताओं को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उन्होंने एक बयान जारी कर दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि वे किसी के विरूद्ध कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं। मगर दूसरी ओर वैंकेया नायडू, केंद्रीय मंत्री मनोज तिवारी और अन्य नेताओं ने वरिष्ठों को कहा कि वे मंच से ही बोलें। 

भाजपा अपने वरिष्ठों मे विश्वास जगाने का प्रयत्न कर रहा है कि पार्टी में उनकी भी सुनी जाएगी। भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व दिग्गजों सहित दूसरे नेताओं को यकीन दिलवाना चाहता है। इस मामले में समीक्षा पूरी ईमानदारी से की जाएगी। हाल ही में पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के साथ यशवंत की भेंट को पार्टी बहुत अहम मान रही है।

पार्टी का मानना है कि पार्टी में दो फाड़ की बात बाहर नहीं जाना चाहिए और असंतुष्ट वरिष्ठों को भी तवज्जो दी जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाजपा में संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद से ही विरोध किया जाने लगा। जब उन्हें प्रधानमंत्री पद का दावेदार घोषित किया गया तो वरिष्ठों से पार्टी धीरे - धीरे किनारा करने लगी। जिसके बाद पार्टी में असंतुष्ठ बढ़ने लगे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -