संयोग! शिक्षा मंत्री की बहू के भाई और बहन बने अधिकारी, भाजपा ने मांगा मंत्री से इस्तीफा

Jul 21 2021 02:38 PM
संयोग! शिक्षा मंत्री की बहू के भाई और बहन बने अधिकारी, भाजपा ने मांगा मंत्री से इस्तीफा

जयपुर: राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा के सबंधियों के राजस्थान प्रशासनिक सेवा में सिलेक्शन को लेकर कलह बढ़ता जा रहा है. भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत ने शिक्षा मंत्री पर राजस्थान प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में फेरबदल करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा मांगा है. भाजपा नेता का आरोप है कि गोविंद सिंह डोटसरा की बहु प्रतिभा पुनिया, उनके भाई गौरव पुनिया तथा बहन प्रभा पुनिया, तीनों को प्रदेश प्रशासनिक सेवा(RAS) के परीक्षा में समान तौर पर 80-80 फीसदी अंक प्राप्त हुए हैं, वहीं लिखित परीक्षा में तीनों के प्राप्तांक 50 फीसदी से कम हैं.  

वही भाजपा नेता का कहना है कि तीनों भाई-बहनों की एक जैसी योग्यता ही मिसाल है. विशेष बात यह भी है कि RAS परीक्षा देने वाले गौरव एवं प्रभा के चौथे पेपर में नंबर कैसे बराबर हैं. धांधली के दोषों पर राजस्थान में विवाद देखने को मिल रहा है, भाजपा शिक्षा मंत्री को निरंतर घेर रही है. भाजपा ने तीनों के अलग-अलग प्राप्तांक भी जारी किए हैं.

भाजपा की तरफ से जारी सूची के अनुसार पहले पेपर में गौरव को 48.75 फीसदी अंक प्राप्त हुए, वहीं दूसरे पेपर में 41.25 फीसदी अंक. थर्ड पेपर में 50 फीसदी अंक प्राप्त हुए हैं. चौथे में 49.75 फीसदी अंक. लिखित में कुल अंक 47.44 फीसदी हैं, वहीं इंटरव्यू में 80 फीसदी अंक प्राप्त हुए. प्रभा को पहले पेपर में 41 फीसदी अंक, दूसरे पेपर में 48 फीसदी अंक, तीसरे में 49.75 फीसदी अंक तथा लिखित में 45.81 फीसदी अंक प्राप्त हुए हैं. वहीं इंटरव्यू में प्रभा को भी 80 फीसदी अंक प्राप्त हुए हैं. गोविंद सिंह डोटसरा की पुत्रवधू प्रतिभा पुनिया को पहले पेपर में 46 फीसदी अंक प्राप्त हुए हैं, दूसरे पेपर में 48 फीसदी अंक, तीसरे पेपर में 51 फीसदी अंक, चौथे में 56 फीसदी अंक तथा रिटेन में कुल 50.25 फीसदी अंक प्राप्त हुए हैं.

जम्मू कश्मीर के सतवारी में देखा गया संदिग्ध ड्रोन, प्रशासन में मचा हड़कंप

शादी के बाद दिशा परमार ने बदला अपना नाम, इस टाइटल से कर सकेंगे सर्च

मनोनीत पदों पर पक्षपातपूर्ण नियुक्तियों से वाईएसआरसीपी नेताओं में आई दरार