तूती बोलते मामाजी के भी तोते उड़ गए...
तूती बोलते मामाजी के भी तोते उड़ गए...
Share:

दूध से जले तो छाँछ भी फूंक-फूंक कर पी रहे है। जलजला छोटा हो या बड़ा हम कोई रिस्क लेने की हालत में ही नही है....इसी तर्ज पर चल रही बीजेपी को फिर से मुंह की खानी पड़ रही है। सारी सावधानियाँ धरे के धरे रह गई और बाजी मार गया माँ द लाडला यानि कांग्रेस। लोकसभा सीटों के लिए चल रहे उपचुनाव में कमल फूल पर पंजे का थपेड़ा बड़ा जोर से पड़ा।

देवास से बीजेपी की कैंडिडेट गायत्री राजे पवार ने 30000 से अधिक वोटो से जीत दर्ज करते हुए पार्टी की डुबती नैया को आस का तिनका दिया है। तो वही कांग्रेस पीले फूल और पीले लड्डुओं से पीले रंग में रमकर जश्न मना रही है, क्योंकि कांग्रेस के उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने रतलाम संसदीय सीट की आठ विधानसभा सीटों पर 60,000 की बढ़त हासिल करते हुए रेस में सबसे आगे की सीट अपने नाम की है।

चेहरे का नूर उड़ाने वाली इस जीत ने आगामी चुनाव में बिना कुछ कहे ही सरकार को कमर कसकर तैयार होने को कह दिया है। अब बिहार के बाद रतलाम-झबुआ लोकसभा उपचुनाव की भी समीक्षा होगी लेकिन इसका ठीकरा भी संगठन के माथे ही फोड़ेंगे या मिलेगा शिव-राज का माथा। बहाने तो हजार है कि आदिवासी तक नही पहुँचे, बात नही पहुँची पर रिजल्ट के तौर पर तो झुनझुना ही है। सरकार के पद पग पर पैर रख 6 दिन में ही 27 रैलियों में दहाड़े। गले को तो गलगला से भी ठीक कर लेंगे पर प्रतिष्ठा पर आए इस सवाल के जवाब में क्या कहेंगे मामू।  

22 राउंड की मतगणना के बाद एक-एक कर वोटो की गिनती खत्म हो रही है पर हाथ आया है फटा ढोल। जिसे बजाए भी तो कैसे। मामा जी की तो तुती बोलती है, राज्य में बिना किसी रुकावट के जीतते आ रहे है, पर अब तो उनके भी तोते उड़ रहे है कि अब आखिर किसका होगा सर और किसकी होगी मुसरररर.....। सर जी ने तो सोचा था अगली बार के इलेक्शन में राज्य सभा में भी अपने ही आदमी होंगे फिर रोज बिल पास कराते रहेंगे पर अब तो समीकरण ही उल्टे पड़ रहे है।

रतलाम में 64 प्रतिशत और देवास में 62 प्रतिशत मतदान हुए फिर भी हा कुछ भी नही आया, तो क्या जनता बैक फ्लिप के मूड में है। पूत के पांव पालने में ही दिख रहे है। आने वाले 2016 में पश्चिम बंगाल, केरल, पांडिचेरी, असम व तमिलनाडु में चुनाव होंगे पर अब क्या जब कांग्रेस के हाथ लंबे होने लगे है और कंधा हुचक-हुचक कर हिचकोले लेने लगा है। डर तो है मगर फिर भी मैदान में तो आएँगे ही।  

'Reeta Rai'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -