VIDEO: दुनिया में आने वाला है प्रलय! यहाँ 12 दिनों से गोल-गोल चक्कर लगा रही भेड़ें

बीजिंग: चीन में भेड़ों के एक झुंड ने पूरी दुनिया के लिए खतरे का संकेत दे डाला है। जी दरअसल यहाँ बीते दो सप्ताह से भेड़ों का एक झुंड लगातार गोल-गोल घूमे जा रहा है। जी हाँ और इसके गोल-गोल घूमने से यह कहा जा रहा है कि जल्द प्रलय आने वाला है। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि भेड़ें इस दौरान रुक भी नहीं रही हैं। जी हाँ और ऐसा कहा जा रहा है कि ये किसी जॉम्बी की तरह बस चले जा रही हैं। CCTV फुटेज से पता चला है कि पेन नंबर 13 में रहने वाला झुंड लगभग दो सप्ताह से गोल-लोग चक्कर लगा रहा है। भेड़ों का यह वीडियो तेजी से शेयर किया जा रहा है।

जी हाँ और इस खौफनाक फुटेज को देख कर कई लोग डरे हुए हैं और वह इसे 'प्रलय का संकेत' मान रहे हैं। इन भेड़ों की मालकिन मिआओ ने कहा कि, 'जानवरों का अजीबोगरीब व्यवहार कुछ भेड़ों से शुरू हुआ था। धीरे-धीरे पूरा झुंड घूमने लगा।' जी दरअसल मिआओ के फार्म पर भेड़ों के 34 बाड़े हैं, हालाँकि 13वें नंबर के बाड़े की भेड़ों का यह अजीबोगरीब व्यवहार नजर आ रहा है। वहीं कुछ का मानना है कि यह भेड़ों का सामान्य व्यवहार है, लेकिन दूसरों को लगता है कि इन अजीबोगरीब हरकतों के पीछे कुछ और भी खतरनाक हो सकता है। इस समय पूरे सोशल मीडिया पर भेड़ों के घूमने का वीडियो वायरल हो रहा है और लोग इसे कयामत का संकेत बता रहे हैं। एक यूजर ने इसे सर्वनाश की मंगोलियाई भेड़ के रूप में बताया तो वहीं, दूसरे ने कहा, 'अभी नहीं, सर्वनाश का रहस्य बचा है।'

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं ये टीवी एक्ट्रेस, राहुल हाथ थामे आई नजर

इसके अलावा कुछ ट्विटर यूजर ने लिखा कि भेड़ें लिस्टेरियोसिस नाम की जीवाणु रोग से पीड़ित हो सकती हैं, जो एक ऐसी बीमारी है जो इंसानों और जानवरों दोनों को ही प्रभावित करती हैं। दूसरी तरफ ब्रिटेन के मोल केयर फार्म के डॉक्टरों का कहना है कि इस रोग से मस्तिष्क में सूजन आ जाती हैं। इसके कारण जानवर अजीबोगरीब हरकत करते हैं। कई बार जिस तरफ सूजन होती हैं, शरीर का वह हिस्सा लकावग्रस्त हो जाता है।

कर्नाटक: इतिहास में पहली बार चुने गए तीन ट्रांसजेंडर शिक्षक

एक-दूजे को रिंग पहनने के बाद आयरा-नूपुर ने किया किस, चीयर करते दिखे आमिर

धोनी ने खरीदी ये शानदार इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -