धोनी ने खरीदी ये शानदार इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान
धोनी ने खरीदी ये शानदार इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान
Share:

नई दिल्ली: विश्व विजेता टीम इंडिया के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी अपने बाइक प्रेम को लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं. अब हाल ही में धोनी एक इलेक्ट्रिक कार को लेकर चर्चा में आए हैं. सामने आए एक वीडियो के अनुसार, धोनी ने एक नई किआ ईवी6 (Kia EV6) इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर खरीदी है. किआ ने हाल ही में इलेक्ट्रिक कार EV6 को भारत में लॉन्च कर दिया है.

कंपनी कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के माध्यम से भारत में EV6 की 200 यूनिट लेकर आई है. अब तक EV6 की सभी यूनिट बिक चुकी हैं. किआ का कहना है कि वे भारतीय बाजार के लिए और अधिक यूनिट लाने पर काम कर रही है. किआ ने भारतीय बाजार में EV6 को दो अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया है. पहला मॉडल फ्रंट-माउंटेड सिंगल मोटर और टू-व्हील-ड्राइव (2WD) कॉन्फ़िगरेशन के साथ आती है. इस कार की कीमत 59.95 लाख रुपये रखी गई है. यह अधिकतम 229 पीएस की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है. 

किआ EV6 का दूसरा मॉडल ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) है. इसके प्रत्येक एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है. इसका पावर आउटपुट को बढ़ाकर 325 पीएस और 605 एनएम का पीक टॉर्क दिया गया है. इस वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 64.95 लाख रुपये रखी गई है. Kia EV6 में 77.4 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. जिससे ये कार एक बार फुल चार्ज करने पर 708 किमी तक चलती है. इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 350 kW DC फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है. Kia EV6 को महज 18 मिनट में 80 फीसद तक चार्ज किया जा सकता है.

बता दें कि धोनी के पास मौजूद अन्य कारों के कलेक्शन में मर्सिडीज-बेंज GLE, लैंड रोवर 3, ऑडी Q7, जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक जैसी शानदार गाड़ियां हैं. वहीं, धोनी के पास मौजूद बाइकों में यामाहा आरडी350, हार्ले-डेविडसन फैटबॉय BSA गोल्डस्टार, कावासाकी निंजा ZX14R और कावासाकी निंजा H2, कन्फेडरेट हेलकैट X32 जैसी बाइक शामिल हैं.

Ind Vs NZ: भारत की पहली बैटिंग, यहाँ देखें टीम इंडिया की प्लेइंग XI

शादी करने जा रहे हैं केएल राहुल और अथिया शेट्टी, सुनील शेट्टीने किया कन्फर्म

T20 वर्ल्ड कप में शिकस्त के बाद BCCI पर गिरी गाज, सभी सेलेक्टर्स हुए बर्खास्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -