सामने आई आईसीसी ओडीआई क्रिकेट वर्ल्ड कप की तारीख, यहाँ जानिए
सामने आई आईसीसी ओडीआई क्रिकेट वर्ल्ड कप की तारीख, यहाँ जानिए
Share:

अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी ओडीआई क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारतीय जमीन पर होना है। अब इस विश्व कप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को इंग्लैंड एवं न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से होगी। वहीं फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम भी भाग लेने वाली है। भारत एवं पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर (रविवार) को होने की पूरी संभावना है। वहीं टूर्नामेंट का आरभिंक एवं आखिरी मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना संभावित है। भारतीय टीम अपना पहला मैच पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। क्रिकबज ने इस बात की भी पुष्टि की है कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा करने के लिए सहमत हो गया है। मगर ऐसी खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान की टीम अहमदबाद में ग्रुप मुकाबला नहीं खेलना चाहती हैं। अस्थायी कार्यक्रम के मुताबिक, 1992 के वर्ल्ड कप की विजेता टीम पाकिस्तान अपने मैच अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरू में खेलेगी।

अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद के अतिरिक्त, कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई को वर्ल्ड कप मैचों की मेजबानी का अवसर प्राप्त होने जा रहा है। वहीं मोहाली एवं नागपुर को मेजबान शहरों की सूची से बाहर किया गया है। 2011 एकदिवसीय वर्ल्ड कप के फाइनल की मेजबानी करने वाला वानखेड़े स्टेडियम को इस बार एक सेमीफाइनल मुकाबले मैच की मेजबानी करने का अवसर प्राप्त हो सकता है। इस बार वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमों के बीच 48 मैचों का आयोजन होना है। भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश ईवा, दक्षिण अफ्रीका पहले ही इस मेगा इवेंट के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। वहीं बाकी की दो टीमों का फैसला जिम्बाब्वे में जून-जुलाई के महीने में होने वाले क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से होगा। क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज, श्रीलंका, नीदरलैंड, आयरलैंड, नेपाल, ओमान, स्कॉटलैंड, संयुक्त अरब अमीरात एवं मेजबान जिम्बाब्वे सम्मिलित हैं।

WTC Final: केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में शामिल हुए ईशान किशन, क्या मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका ?

IPL 2023: कोलकाता के कप्तान नितीश राणा पर लगा 12 लाख का जुर्माना, जानिए वजह ?

IPL 2023: रोहित शर्मा के अभियान को लगा बड़ा झटका, मुंबई से बाहर हुआ ये धाकड़ गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -