माधुरी दीक्षित की दीवानगी में एम एफ हुसैन ने बुक करवा लिया था पूरा सिनेमा हॉल
माधुरी दीक्षित की दीवानगी में एम एफ हुसैन ने बुक करवा लिया था पूरा सिनेमा हॉल
Share:

मशहूर विवादित पेंटर मकबूल फिदा हुसैन उर्फ एम एफ हुसैन को हिदुस्तान का 'पिकासो' बोला जाता है। 17 सितम्बर 1915 को उनका जन्म मुम्बई में हुआ था. अपने बनाए चित्रों को लेकर हुसैन बहुत विवादों में घिरे रह चुके है। वो एक ऐसे शख्स रहे जो सुर्ख़ियों में भी रहे, और विवादित भी। बॉलीवुड की एक्सप्रेशन क्वीनमाधुरी दीक्षित से हुसैन को बेहद प्यार था। 85 वर्ष की उम्र में उन्होंने माधुरी को लेकर एक फिल्म भी बना चुके है।

ख़बरों के अनुसार माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन (1994)’ एम एफ हुसैन ने 67 बार नज़र आई थी और उनके ऊपर पेंटिंग की पूरी सीरीज भी बना दी थी। एक्ट्रेस के प्रति हुसैन की दीवानगी इससे पता चलती है कि उन्होंने माधुरी को लेकर वर्ष 2000 में ‘गजगामिनी’ फिल्म बना ली थी। उस वक्त हुसैन की उम्र करीब 85 वर्ष थी। शादी के उपरांत माधुरी कुछ वर्षों के लिए फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुकी थी। लेकिन जब उन्होंने वर्ष 2007 में फिल्म आजा नचले से बॉलीवुड में वापसी की तो हुसैन बहुत ख़ुशी हुए। हुसैन उन दिनों दुबई में थे और उन्होंने माधुरी की मूवी देखने लिए दोपहर के शो के लिए दुबई का लैम्सी सिनेमा पूरा अपने लिए बुक कर लिया था।

इसी तरह हुसैन को तब्बू भी बहुत पसंद थीं और उन्होंने उनके लिए ‘मीनाक्षी: अ टेल ऑफ थ्री सिटीज (2004)’ बनाई थी। कामयाबी यहां भी नहीं मिली लेकिन जिस तरह का सिनेमा उन्होंने कहा और रंग दिए, वे हमेशा याद रखने वाले है। उनका निधन 9 जून 2011 को लंदन में  हुआ था।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने करण जौहर की पार्टी में ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर NCB से की शिकायत

रातों-रात पत्नी संग दुबई रवाना हुए संजय दत्त, जानिए क्यों?

मनाली से शिवसेना पर हमला करेंगी कंगना रनौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -