बर्थडे स्पेशल: कमल हासन के जीवन से जुड़े रोचक तथ्य
बर्थडे स्पेशल: कमल हासन के जीवन से जुड़े रोचक तथ्य
Share:

आज बहुमुखी कलाओ के धनी पॉपुलर एक्टर कमल हासन का जन्मदिन है, वह आज पूरे 62 वर्ष के हो चुके है. कमल हासन एक्टर, डायरेक्टर, कोरियोग्राफर, सिंगर, स्क्रिप्ट राइटर जैसी कलाओ के धनी है. यह प्रतिभाशाली अभिनेता मलयालम, हिंदी, तेलुगू, कन्नड़ सहित एक बंगाली भाषा में भी फिल्म कर चुके है.

उनका जन्म 7 नवम्बर 1954 को परमकुडी, मद्रास राज्य में हुआ था. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्य बताने जा रहे है.

कई रिश्तो के बाद आज भी अकेले: कमल हासन ने फ़िल्मी दुनिया में तो बेशुमार कामयाबी हासिल की लेकिन वह रिश्तो की दुनिया में कभी सफल नहीं हो पाए. ४ सीरियस अफेयर के बावजूद वह आज भी अकेले है. उन्होंने 1978 में वाणी गणपति से शादी की थी. यह शादी केवल १० साल तक ही चल पायी थी. उसके बाद दोनों ने एक दुसरे से तलाक ले लिया था. इसके बाद कमल हासन की ज़िन्दगी में एक्ट्रेस सारिका आयी. दोनों लाइव इन में साथ रहने लगे थे. जिसके बाद दोपनों ने शादी भी की. एक्ट्रेस सारिका से कमल को दो बेटियां श्रुति और अक्षरा हासन हैं. लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाया और दोनों ने साल २००४ में एक दुसरे से तलाक ले लिया. जिसकी वजह कमल की को एक्ट्रेस सिमरन थी. जो की उनसे उम्र में २२ साल छोटी थी. लेकिन यस रिश्ते की उम्र भी ज्यादा लंबी नहीं थी. जल्द ही दोनों अलग हो गए. इसके बाद कमल के जीवन में गौतमी तड़ीमाला ने एंट्री ली. दोनों ने साथ में कई फिल्मे भी की. लेकिन हाल ही में 13 साल बाद दोनों का यह रिश्ता ख़त्म हो गया है.

भरतनाट्यम और कराटे में भी माहिर: जैसा की हमने बताया कमल हासन बहुमुखी प्रतिभा के धनी है. वह ना सिर्फ एक उम्दा अभिनेता है. बल्कि वह इसके अलावा भरत नाट्यम और करते जैसी विधाओ में भी मास्टर है. इसके अलावा उन्होंने कई भाषाओ की फिल्मो में भी अपने अभिनय का जोहर दिखाया है. उन्हें अप्पू राजा', 'सदमा', 'हे राम', 'विश्वरुपम', 'चाची 420' जैसी हिंदी फिल्मो के लिए जाना जाता है.

कई अवार्ड्स कर चुके है अपने नाम: कमल हासन को अपनी एक्टर, डायरेक्टर, कोरियोग्राफर, सिंगर, स्क्रिप्ट राइटर के लिए तीन राष्ट्रीय पुरस्कार और 19 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चूका है. इसके अलावा भारत सरकार की तरफ से उन्हें पद्मश्री और पद्म भूषण भी दिया जा चूका है.

पहली बार आएंगी बेटी के साथ नजर: कमल जल्द ही अपनी अपकमिंग फिल्म 'शाबाश नायडु' में श्रुति के साथ नजर आएंगे. यह पहला मौका होगा जब बाप-बेटी एक साथ स्क्रीन शेयर करते नज़र आएंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -