Birthday :  एबी डी विलियर्स का नाम बेस्ट क्रिकेटर्स की कड़ी में आता है
Birthday : एबी डी विलियर्स का नाम बेस्ट क्रिकेटर्स की कड़ी में आता है
Share:

साउथ अफ्रीकी हरफनमौला खिलाडी एबी डीविलियर्स ने आज अपनी ज़िंदगी के 31 साल पुरे कर लिए है आज यानि कि 17 फरवरी को एबी डीविलियर्स का जन्मदिन है। इस शानदार क्रिकेटर ने अपने नाम कई रिकॉर्ड बनाये है। एबी डीविलियर्स का नाम बेस्ट क्रिकेटर्स की कड़ी में आता है। एबी डीविलियर्स शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ फिल्डिंग में भी अच्छा प्रदर्शन दिखाते है। 

एबी डीविलियर्स फिल्डर के तौर पर टेस्ट में बल्लेबाजों शांत रखने के मामले में एबी डीविलियर्स साउथ अफ्रीका के दूसरे सबसे सफल क्रिकेटर हैं। एबी डीविलियर्स ने अपने क्रिकेट करियर में 104 टेस्ट मैचों की 196 पारियों में एक विकेटकीपर के तौर पर अब तक 200 शिकार करने में अहम भूमिका निभाई है। एबी डीविलियर्स ने इसमें 195 खिलाड़ियों को कैच आउट और 5 को स्टंप आउट किया है।

ट्विटर पर वनडे कप्तान डिविलियर्स के 26 लाख से अधिक फॉलोअर है। वें ट्विटर पर भी अपना जलवा बिखेरे हुए है। बी डिविलियर्स माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर दक्षिण अफ्रीका की सबसे लोकप्रिय हस्ती हैं। एबी डी'विलियर्स के नाम वर्ल्ड में सबसे तेज गति से 7000 वनडे रन पूरे का भी रिकार्ड दर्ज था, लेकिन अब यह रिकॉर्ड भारतीय टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में तीसरे वनडे में तोड़ दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -