बॉलीवुड किसिंग किंग को जन्म-दिन की बधाई

Mar 24 2015 01:32 AM
बॉलीवुड किसिंग किंग को जन्म-दिन की बधाई
बॉलीवुड के किसिंग किंग कहे जाने वाले इमरान हाशमी को कौन नहीं जानता। वे आज अपना 36वां जन्म-दिन मना रहे है। इमरान अनवर हाशमी के रूप में एक मुस्लिम पिता और इसाई परिवर्तित मुस्लिम माता (महेश भट्ट की बहन) के यहां जन्म लिया। इमरान एक फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकित भारतीय अभिनेता हैं।

इन्होने संगीतमय, समीक्षात्मक प्रशंसनीय और व्यवसायिक तौर पर सफल फिल्में दी हैं। बॉलीवुड में इनका अपने मामा महेश भट्ट और मुकेश भट्ट से सम्बन्ध इनकी सफलता का सबसे बड़ा कारण हैं। इमरान ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत "फुटपाथ" फिल्म के साथ की थी। फिल्म आलोचनात्मक और व्यावसायिक तौर पर दर्शको का जड़ा दिल नहीं जीत पायी पर संगीत की काफी सराहना की गयी थी।

2004 में इनकी दो फिल्में रिलीज़ हुई थी। पहली "मर्डर" थी जिसने इन्हें सितारों की ऊंचाई तक पहुचां दिया और दूसरी थी "तुमसा नहीं देखा" जो असफल रही। 2005 इमरान के लिए एक अच्छा साल था, इनकी सारी फिल्में सफल रहीं। 2006 साल उनके लिए निराशाजनक था क्यूंकि गैंगस्टर को छोड़कर इनकी अधिकांश फिल्में असफल रही।

2008 की इनकी एकमात्र फिल्म "जन्नत" थी जिसने परदे पर बहुत ज्यादा सुर्खिया बटोरी थी। "राज़ - द मिस्ट्री कंटीन्यूज़" जिसमे इनके साथ कंगना रनावत थी, यह सिर्फ इमरान हाशमी और विशेष फिल्म्स की ही अब तक की सबसे बड़ी सफल डरावनी फिल्म थी। "राज - द मिस्ट्री कंटीन्यूज़" 2009 के मध्य तक की पहली सफल फिल्म थी।


?