Biparjoy Updates: खम्बे और पेड़ उखड़े, 940 गाँवों में बिजली गुल, जलमग्न हुई सड़कें..., गुजरात में तूफ़ान ने मचाई तबाही
Biparjoy Updates: खम्बे और पेड़ उखड़े, 940 गाँवों में बिजली गुल, जलमग्न हुई सड़कें..., गुजरात में तूफ़ान ने मचाई तबाही
Share:

अहमदाबाद: अरब सागर से उठे चक्रवात तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) ने गुजरात के कई जिलों में भयंकर तबाही मचा दी है. चक्रवात गुरुवार (15 जून) शाम को गुजरात में जखाऊ पोर्ट से टकराया था. इसके बाद सूबे में 115-125 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं और राज्य में भारी वर्षा भी जारी है. इसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.  गुजरात के कच्छ जिले में सैकड़ों पेड़ उखड़ गए, बिजली के खंभे टूटने से कई इलाकों में बिजली चली गई. समुद्र से लगे निचले इलाकों में पानी भरने से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. सूबे में बाढ़ और बारिश से संबंधित घटनाओं में 2 लोगों की मौत की खबर है. जबकि 22 लोग जख्मी हो गए.

 

रिपोर्ट के अनुसार, बिपरजॉय गुरुवार शाम को 6.30 बजे जखाऊ पोर्ट से टकराया था. चक्रवात का पूरा लैंडफॉल रात 12 बजे कच्छ में हुआ. इस दौरान 115 से 125 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलीं. कई शहरों में भारी वर्षा जारी है. तूफान के लैंडफॉल के बाद मांडवी में पूरी प्रकार से बिजली गुल हो गई. तेज हवाओं के कारण, कई जगहों पर बिजली के खंभे उखड़ गए. जखाऊ मांडवी रोड पर भी कई पेड़ों को भी नुकसान पहुंचा. पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल से फोन पर बात कर तूफान से हुए नुकसान के संबंध में जानकारी ली. 

 

वहीं, बारिश और बाढ़ से संबंधित घटनाओं में अब तक 2 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि 22 लोग जख्मी हैं. बिपरजॉय तूफान के बाद गुजरात के भावनगर में अपने पशुओं को बचाते वक़्त एक पिता और पुत्र की मौत हो गई. भारी वर्षा और बाढ़ जैसी स्थिति के बाद इनके पशु एक गड्ढे में फंस गए थे. उन्हें बचाते वक़्त ही दोनों डूब गए और उनकी जान चली गई. कच्छ जिला कलेक्टर अमित अरोरा ने जानकारी दी है कि हवा बहुत तेजी से चल रही है. हर तरफ बारिश हो रही है. मगर स्थिति नियंत्रण में है. जिले में 200 खंभे और 250 पेड़ उखड़ गए. 5 तहसीलों के 940 गांवों में बिजली चली गई.  

अब महज 48 घंटों में आपके घर तक पहुँच जाएगा माँ वैष्णोदेवी का प्रसाद, श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं को दिया बड़ा तोहफा

देश को जल्द मिलेगी 5 वंदे भारत एक्सप्रेस, 26 जून को हरी झंडी दिखा सकते हैं पीएम मोदी

कांग्रेस पर चोरी का आरोप भी लगाया और दोस्ती का हाथ भी बढ़ाया..! अपनी नीति को लेकर AAP खुद कंफ्यूज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -