Share:
बिनेश कोडियारी को नहीं दी गई अंतरिम जमानत , 9 जून को फिर होगी सुनवाई
बिनेश कोडियारी को नहीं दी गई अंतरिम जमानत , 9 जून को फिर होगी सुनवाई

तिरुवनंतपुरम: कर्नाटक उच्च न्यायालय ने बेंगलुरू धनशोधन मामले में माकपा के पूर्व राज्य सचिव और पोलित ब्यूरो सदस्य कोडियेरी बालकृष्णन के छोटे बेटे बिनेश कोडियेरी की जमानत याचिका पर विचार फिर से स्थगित कर दिया है। याचिका बुधवार, 9 जून तक के लिए स्थगित कर दी गई। अदालत ने मामले में बिनीश को अंतरिम जमानत देने के अनुरोध को भी खारिज कर दिया। 

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू, जो नियमित रूप से ईडी के लिए पेश होते हैं, ने अनुरोध किया कि दो सप्ताह बाद कोविड -19 को देखते हुए मामले पर विचार किया जाए। यह सातवीं बार है जब जमानत आवेदन को ठुकरा दिया गया है और मामले को अब 9 जून के लिए पोस्ट किया गया है। बिनीश को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बेंगलुरु डिवीजन द्वारा गिरफ्तार किया गया था, और पिछले साल 29 अक्टूबर से वह बेंगलुरू की एक जेल में ठंड से ठिठुर रहे हैं। बिनेश के वकील कुछ समय से अंतरिम जमानत पाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि उनका दावा है कि वह 'अस्वस्थ' हैं और अपने पिता के पास रहना चाहते हैं। 

अदालत ने हालांकि कहा कि अंतरिम जमानत का मुद्दा इंतजार कर सकता है और वह कुछ समय के लिए पूछ रहा है कि बिनीश के खाते में पर्याप्त राशि का स्रोत आया है और जिसका विवरण अब प्रस्तुत किया गया है। बिनीश के करीबी अनूप मोहम्मद को पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने उठाया था और उन्हें बेंगलुरु में जेल में डाल दिया गया था और उनकी गिरफ्तारी के बाद, बिनीश से पूछताछ की गई थी और बाद में गिरफ्तार किया गया था। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने केंद्र से आग्रह किया।

LAC विवाद: दुनिया के सबसे ऊँचे स्थान पर एयरपोर्ट बना रहा चीन, करवाई फाइटर जेट्स की ट्रायल लैंडिंग

यूपी में धीमी पड़ी कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में मिले 1514 नए केस

सेंट्रल विस्टा पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, दिल्ली HC के आदेश को दी चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -