अपने चेहरे के अनुसार जानें कौनसी बिंदी करती है आप पर सूट
अपने चेहरे के अनुसार जानें कौनसी बिंदी करती है आप पर सूट
Share:

बिंदी लगाने से हर महिला खूबसूरत लगती है. लेकिन हर चेहरे पर नज़र नहीं आता. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह की बिंदी आपके चेहरे पर सूट करती है. हर तरह का चेहरा होता है और उन चेहरे के अनुसार अलग अलग तरह की बिंदी अच्छी लगती हैं. बिंदी के चुनाव के समय जो महिलाओं के श्रृंगार में मदद करती है और उनके चेहरे को आकर्षक बनाने का काम करती हैं. इसलिए आज हम आप महिलाओं के लिए कुछ बेहतरीन जानकारी लेकर आए है, जिसकी मदद से आपको बिंदी के चुनाव में आसानी होगी. 

* ओवल शेप 
अगर आपका फेस इस शेप का है तो आप कई औरतों के जलने की वजह हो सकती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसी फेस वाली औरतें, बालों से लेकर, सनग्लासेज़ और बिंदी तक, किसी भी चीज़ से अपने फेस के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं. आप पर लंबी बिंदी छोड़कर सभी बिंदियां अच्छी लगेंगी. लंबी शेप वाली बिंदी आपके फेस को और ज़्यादा लंबा दिखाएगी.

* डायमंड शेप फेस 
डायमंड शेप फेस यानि छोटा माथा और चौड़ा जॉलाइन. इस तरह के चेहरे पर नुकीले किनारे की बिंदी के अलावा और किसी भी तरह के शेप की बिंदी जचती है. आपका चेहरा भी डायमंड शेप का है तो आप जिस शेप की बिंदी चाहे लगा सकती हैं. 

* राउंड शेप फेस 
राउंड शेप फेस पर लंबी बिंदी लगाने से यह चेहरे को वर्टिकल लुक देती है. इससे फेस के कट आउट और एगल्स भी दिखाई देंगे. राउंड शेप फेस पर छोटे साइज की गोल बिंदी भी खूब अच्छी लगती है. गोल फोस पर बड़े आकार की बिंदी न लगाएं तो अच्छा है.

* स्क्वायर शेप फेस 
चोरस आकार के चेहरे पर गोल आकार की बिंदी बहुत जचती है. इसके अवाला यू शेप का बिंदी भी आपको ट्रैडिशनल लुक देगी.

ब्लैकहेड्स को तुरंत दूर करेंगे संतरे के छिलके, ऐसे करें यूज़

इन गलत आदतों से जल्द पाएं छुटकारा वरना हो सकते है यह नुकसान

इन ख़ास आदतों के कारण होती है गर्दन अकड़ने की समस्या, ऐसे करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -