अमेरिका ने फिर किया चीन पर हमला, खिलाफत में किया ऐसा काम
अमेरिका ने फिर किया चीन पर हमला, खिलाफत में किया ऐसा काम
Share:

चीन के वुहान से आये कोरोना नामक वायरस ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है. और यही वजह है की सभी देश चीन के खिलाफ खड़े हो गए है. वही इस बीच कोरोना महामारी का फायदा उठाने के लिए चीन की ओर से किए गए प्रयासों की जांच की मांग को लेकर अमेरिकी संसद में एक बिल पेश किया गया है. इसमें चीनी सरकार द्वारा की गई करतूतों की पहचान, विश्लेषण और सामना करने की अपील की गई है. बता दे, की अमेरिका के 14 सांसदों ने मिलकर यह विधेयक पेश किया है. जिसमे चीन के खिलाफ जांच की मांग की गई है.

वही इस बीच सांसद जेरेड गोल्डेन ने अमेरिकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में 'प्रीवेंटिंग चाइना फ्रॉम एक्सप्लॉइटिंग कोविड-19 एक्ट' नामक बिल पेश किया है. इसका समर्थन 13 अन्य सांसदों ने भी किया है. इस बिल के पारित होने पर राष्ट्रीय खुफिया निदेशक (डीएनआइ) के लिए चीन मामले की जांच करना अतिआवश्यक हो जाएगा. बता दे, की बिल में इस बात की जांच कराने की मांग की गई है, कि चीनी सरकार ने कोविड-19 की का फायदा उठाते हुए, अपने राष्ट्रीय हितों को किस तरह आगे बढ़ाने का प्रयास किया. तथा चीन अपनी आर्थिक उन्नति के लिए इस प्रकार के प्रयास कर रहा है.

इस कारण अमेरिका के लिए पैदा हुए खतरों का मूल्यांकन करने की भी मांग की गई है. गोल्डेन ने आगे कहा, 'कोविड-19 तो प्रारम्भ से ही इसके साक्ष्य हैं कि चीन साइबर चोरी और झूठी खबरों के जरिये अमेरिकियों के विरुद्ध महामारी का प्रयोग करने का काम रहा है. जरुरी है, की इन खतरों को पूरी तरह समझा जाये और इसका जवाब दिया जाये.' बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई बार आरोप लगा चुके हैं कि चीन के कारण ही कोरोना महामारी दुनिया में फैली है. उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोना की उत्पत्ति वुहान की एक लैब से हुई है. वह इसकी जांच कराने की भी मांग उठा चुके हैं. तथा वे इसका पूरा दोष चीन को देते है. 

World Population Day 2020 : 3 साल के बाद दुनिया में होंगे इतने लोग, हिलाकर रख देगा भारत का नंबर

राष्ट्रपति ट्रम्प से नाराज़ हैं अमेरिका के लोग, पत्नी मेलानिया ट्रम्प की प्रतिमा को लगाई आग

कोरोना के चलते पाकिस्तान का बड़ा फैसला, 30 शहरों में लगाया सख्त लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -